सोनभद्र में CM योगी ने 281 लोगों को सौंपे ज़मीनी दस्तावेज, चित्रकूट को दिए 9 हजार करोड़

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ शुक्रवार को धर्मनगरी चित्रकूट पहुंचे हैं. भगवान राम की तपोस्थली चित्रकूट को सीएम योगी ने करोड़ों की सौगात दी है. इसके बाद जनसभा को भी संबोधित किया.

chief minister yogi adityanath reach chitrakoot and sonbhadra ubbha village
chief minister yogi adityanath reach chitrakoot and sonbhadra ubbha village

मुख्यमंत्री योगी ने चित्रकूट इंटर कालेज परिसर में 1.88 करोड़ रुपये लागत की 54 विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि डिफेंस कॉरीडोर और बुंदेलखड़ एक्सप्रेस वे की शुरुआत यहीं से होगी. इससे यहां के लोगों को रोजगार मिलेगा. युवाओं का पलायन रूकेगा. नौकरियों की भरमार होगी. बुंदेलखंड क्षेत्र में पानी की समस्या को दूर करने के लिए सरकार ने 9 हजार करोड़ पास किए हैं. हमारी प्राथमिकता है कि घर-घर तक पानी पहुंचाया जाए. जल्द ही सिंचाई की समस्या भी दूर होगी.

भगवान श्रीराम 14 वर्ष के वनवास में अधिक समय तक चित्रकूट में रहे थे. हमारी सरकार की योजना चित्रकूट को पर्यटन के मानचित्र पर पेश करने के साथ यहां के किसान की आमदनी को बेहतर करने की है. पीएम नरेंद्र मोदी भी चित्रकूट को लेकर काफी गंभीर है. बुंदेलखंड देश की आजादी का केंद्र बना था. हम उसके गौरव को आगे बढाएंगे. हमारी सरकार का फोकस किसानों के साथ गरीबों के उत्थान पर है. हम गाय और किसानों की सुरक्षा करेंगे.

सीएम योगी दोपहर 12:50 पर धर्मनगरी में पहुचें है. शाम को मुख्यमंत्री योगी कांच मंदिर जायेंगे. वहां पर सीएम योगी जगद्गुरु रामभद्राचार्य से मुलाकात करेंगे. इससे पहले सीएम योगी उभ्भा पहुंचे थे. यहाँ उन्होंने पीड़ितों को न्याय का आश्वासन देते हुए कुल 339.80 करोड़ की लागत से 35 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं 11 परियोजनाओं का शिलान्यास किया. साथ ही उन्होंने जनपद के आदिवासी, वनवासी व भूमिहीन परिवारों को पट्टे की जमीन देने का आश्वासन दिया है.

योगी आदित्यनाथ ने यहां पर 281 लाभार्थियों को कुल 852 बीघा भूमि का पट्टा आवंटित किया. इसी क्रम में ग्राम उम्भा के 292 परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना से लाभान्वित किया गया. उन्होंने कहा कि मैं प्रियंका से पूछना चाहता हूं कि उनकी पार्टी ने जिस तरह से गरीबों को उनके अधिकारियों से वंचित रखा क्या वो माफी मांगेंगी. नरसंहार में शामिल आरोपी जेल में हैं. जो भी जिम्मेदार होगा सभी के खिलाफ कार्रवाई होगी.

1,484 total views, 1 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *