BJP को वोट देने से मना किया तो 500 रु. देकर उंगली पर लगा दी स्याही, हुआ बवाल

आखिरी चरण के मतदान के चलते भी कई जगहों से हिंसा की ख़बर आ रही है. दक्षिण कोलकाता लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार भाजपा नेता सीके बोस ने आरोप लगाया कि मतदान की पूर्व रात्रि उन्हें कार्यकर्ताओं ने फोन कर कहा कि टीएमसी का ‘जिहादी ब्रिगेड’ पोलिंग एजेंट को जान से मारने की धमकी दी है.

chandauli tara jivanpur villagers allege voting last phase 8 states 59 seats
chandauli tara jivanpur villagers allege voting last phase 8 states 59 seats

सीके बोस ने कहा कि आतंकी संगठन और टीएमसी में कोई फर्क ही नहीं रह गया है. बिहार में वोटर लिस्ट में राजद नेता तेजस्वी यादव की जगह किसी और की तस्वीर लगी थी, जिसकी शिकायत के बाद आयोग ने जांच के निर्देश दिए हैं. बिहार के पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र के पंतनगर स्थित मतदान केंद्र संख्या छह पर ईवीएम में खराबी पाई गई है. पश्चिम बंगाल के भाटपाड़ा से मतदान शुरू होने के साथ ही हिंसा की खबर है.

-----

खबरों के मुताबिक यहां गोलीबारी और बमबाजी की गई है. बीजेपी का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आगजनी की घटना को अंजाम दिया है. कोलकाता में टीएमसी के पार्षद सुभाष बोस को हिरासत में लिया गया है जबकि बिधाननगर में भाजपा नेता को भी नजरबंद किया गया है. पश्चिम बंगाल के बसीरहाट स्थित पोलिंग स्टेशन नंबर 189 के बाहर काफी संख्या में लोग धरने पर बैठ गए हैं. इनका आरोप है कि टीएमसी के कार्यकर्ता उन्हें मतदान करने नहीं दे रहे हैं.

चंदौली के एक गांव में रुपया देकर रात में ही मतदान कराने का आरोप लगा है. कुछ गांववालों की उंगली पर जबर्दस्ती स्याही लगाने का मामला सामने आया है, ताकि वे मतदान न कर पाएं. ग्रामीणों का आरोप है कि शनिवार को गांव के तीन लोगों ने भाजपा को वोट देने के लिए कहा और जब हमने मना किया तो उन्होंने 500-500 रुपए दिए और उंगली पर स्याही लगा दी. और कहा की अब आप वोट नहीं दे सकते.

मामला सामने आने के बाद सपा विधायक प्रभु नारायण सिंह और चंदौली से गठबंधन प्रत्याशी संजय चौहान गांववालों को लेकर थाने पहुंचे. कार्रवाई की मांग को लेकर उन्होंने धरना दिया और जिला प्रशासन और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की. तब जाकर जिला प्रशासन ने मामले की जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा जताया है.