केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता ‘अनंत कुमार’ का निधन, पीएम मोदी ने कहा, ‘असाधारण नेता थे’

Ulta Chasma Uc  :  आज प्रधानमंत्री का वाराणसी दौरा है और दूसरी तरफ एक बुरी खबर सामने आ गई है. केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का रविवार देर रात करीब डेढ़ बजे निधन हो गया. वे लंबे समय से कैंसर से लड़ रहे थे. कुमार के निधन के बाद कर्नाटक में तीन दिनों का शोक घोषित किया गया है. 59 साल के अनंत कुमार का पहले लंदन और न्यूयॉर्क में इलाज चला और 20 अक्टूबर को ही उन्हें बेंगलुरू लाकर एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती किया गया था. कुमार ने बेंगलुरु में अपने आवास पर अंतिम सांस ली.

central minister ananth kumar passes away
प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार

-----

पीएम मोदी सोमवार को कुमार को श्रद्धांजलि देने के लिए बंगलूरु रवाना होंगे. वहां मोदी कुमार के परिवार से मुलाकात करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी दुःख जताते हुए लिखा कि मेरे सहकर्मी और दोस्त अनंत कुमार के निधन के बारे में सुनकर मुझे काफी दुख हुआ. वह शानदार नेता थे, जिन्होंने युवा के रूप में राजनीति में कदम रखा और अब तक अत्यंत परिश्रम और करुणा के साथ लोगों की सेवा में लगे थे. उन्हें हमेशा उनके अच्छे कामों के लिए याद किया जाएगा. वे असाधारण नेता थे.

central minister ananth kumar passes away
श्रद्धांजलि देने के लिए पहुँच रहे हैं नेता

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लिखा कि केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन के बारे में सुनकर मुझे दुख हुआ. उनका जाना देश और खासकर कर्नाटक के लोगों के लिए बड़ा झटका है. उनके परिवार, सहकर्मी और उनसे जुड़े लोगों के साथ मेरी संवेदना है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘यह एक हैरान करने वाली घटना है. यह सरकार और पार्टी दोनों के लिए बहुत बड़ा नुकसान है. अनंत कुमार जी को उनके बेहतर काम के लिए याद किया जाएगा. भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्र सरकार के उर्वरक एवं रसायन तथा संसदीय कार्य मंत्री आदरणीय श्री अनंत कुमार जी के निधन की दु:खद सूचना प्राप्त हुई. श्री अनंत कुमार जी एक लोकप्रिय नेता थे. उनका जनता से गहरा जुड़ाव था. मैं उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से उन्हें श्रद्धांजलि देता हूँ.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अनंत कुमार के निधन पर दुख जताते हुए ट्विटर पर लिखा कि आज सुबह केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार जी के बेंगलुरू में निधन के बारे में जानकर दुख हुआ है. उनके परिवार और मित्रों को मेरी संवेदनाएं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे. ओम शांति.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा कि अपने सीनियर साथी और दोस्त अनंत कुमार के ऐसे जाने से हैरान और दुखी हूं. लोगों के कल्याण के लिए उनका जुनून और लगन सराहनीय थी. उनके परिवार के साथ मेरी संवेदना है.

Web Title :  central minister ananth kumar passes away

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.