अखिलेश ने दी पिता मुलायम को ‘जन्मदिन’ की बधाई, कहा- भरोसा ही सबसे बड़ी पूँजी है

Ulta Chasma Uc  :   समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का आज 80वां जन्मदिवस है. देश के बड़े समाजवादी नेताओं में शुमार मुलायम सिंह के जन्मदिवस को लेकर आज गुरुवार को उनके सैफई स्थित घर से लेकर लखनऊ तक कई कार्यक्रम आयोजित होने हैं. दूसरी तरफ ​मुलायम के छोटे भाई और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भी अपनी नई पार्टी के बैनर तले विशेष दंगल का आयोजन किया है.

Celebrates Birthday Of Mulayam Singh Yadav in lucknow and etava
Celebrates Birthday Of Mulayam Singh Yadav in lucknow
अखिलेश यादव ने दी बधाई

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम सिंह यादव को उनके 80वें जन्मदिन पर बधाई देते हुए अपने ट्वीट पर लिखा की, माननीय ‘नेता जी’ के जन्म दिवस पर हार्दिक बधाई! उन्होंने ही हम सबको गांधी जी के ‘सत्य और अहिंसा’ के मार्ग पर चलना सिखाया व लोहिया जी के इस सिद्धांत को समझाया कि ‘बुराई को ख़त्म करने के लिए बुराई को पहचानना होता है’ और ये भी कि भरोसा ही इंसानी रिश्तों की सबसे बड़ी पूँजी है.

-----

किंग मेकर से लेकर ​किंग तक की भूमिका

मुलायम सिंह यादव आज अपने जन्मदिन के साथ ही राजनीतिक जीवन के 58 वर्ष भी पूरे कर लेंगे. उन्होंने 1960 में राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी. वे अपने राजनीतिक जीवन में किंग मेकर से लेकर ​किंग तक की भूमिका में रहे. चाहे वह केंद्र की सत्ता हो या उत्तर प्रदेश की, हर जगह मुलायम ने अपना लोहा मनवाया. सन 1939 में उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सैफई गांव में मुलायम सिंह यादव का जन्म हुआ था. उनका परिवार पहले बेशक राजनीति राजनीति से न जु़ड़ा हो. लेकिन आज उनके परिवार के कण-कण में राजनीति बसती है.

शिवपाल इटावा में मनाएंगे नेताजी का जन्मदिन

प्रसपा (लोहिया) नेताजी का जन्मदिन राजधानी लखनऊ व इटावा समेत सभी जिलों में धर्म निरपेक्षता दिवस के रूप में मनाएगी. पार्टी कार्यकर्ता फल वितरण एवं रक्तदान करेंगे. जिलों में गोष्ठियां व सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे. शिवपाल सिंह इटावा में नेताजी के जन्मदिन पर दंगल में शामिल होंगे.

Web Title :  Celebrates Birthday Of Mulayam Singh Yadav in lucknow and etava

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.