80 के हुए मुलायम सिंह, CM योगी ने दी जन्मदिन की बधाई, शिवपाल-अखिलेश ने की तैयारी, देखें-

समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का आज 81वां जन्मदिन मनाया जा रहा है. नेताजी के जन्मदिन को धूमधाम से मनाने के लिए सपा नेताओं ने खास तैयारी की है.

celebrate birthday of mulayam singh yadav in lucknow
celebrate birthday of mulayam singh yadav in lucknow

सपा मुख्यालय से लेकर प्रदेश के सभी जिलों में मुलायम सिंह का जन्मदिन मनाया जाएगा. मुलायम सिंह यादव गुरुवार को ही विशेष विमान से लखनऊ पहुंचे थे. पूरे शहर भर में बधाई संदेश देते हुए पोस्टर और होर्डिंग्स लगाए गए हैं. सपा और प्रसपा दोनों ही पार्टियां मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन को खास बनाने के लिए अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन कर रहे हैं.

आपको याद होगा की यादव परिवार में चाचा-भतीजे में अनबन के बीच पिछले वर्ष उन्होंने पुत्र अखिलेश और भाई शिवपाल सिंह यादव, दोनों के साथ अलग-अलग केक काटा था. और दोनों की ही पार्टियों को आशीर्वाद देकर विरोधियों को चकरा दिया था. लेकिन इस बार खासतौर पर ये देखने वाली बात होगी कि मुलायम अपना जन्मदिन किसके साथ मनाते हैं. वैसे मुलायम अभी लखनऊ में ही हैं.

मगर बतादें कि शिवपाल सिंह यादव इटावा में हैं और वे वहां मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर आयोजित दंगल का उद्घाटन और ‘लोहिया-मुलायम डाट इन’ ई-पुस्तक का विमोचन करेंगे. इधर अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी ने मुख्यालय पर जन्मदिन समारोह मनाने की तैयारियां की हैं. अब देखना ये हैं की नेता जी, अखिलेश और शिवपाल इस मौके पर क्या बोलते हैं.

पिछली बार मुलायम ने कहा था की, हम चाहते थे कि सपा नौजवान रहे, बूढ़ी न दिखे. हमें खुशी है कि सपा नौजवान पार्टी है, इसका नेतृत्व नौजवान के हाथ में है. कुछ लोग तोड़-फोड़ कर पार्टी को अलग-थलग करने की कोशिश कर रहे हैं. हमें पार्टी को और ज्यादा मजबूत बनाना है. कार्यकर्ता अपने आचरण व्यवहार से किसी को नाराज न करे. गरीबों, पिछड़ों की मदद करे. महिलाओं को सम्मान दें और उन्हें पार्टी से ज्यादा से ज्यादा जोड़े.

सीएम योगी ने मुलायम को बधाई देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. मैं प्रभु श्री राम से उनके स्वस्थ, सुदीर्घ, समृद्ध एवं सक्रिय जीवन की कामना करता हूँ.

मुलायम के जन्मदिन पर उनकी अनसुनी कहानी..प्रज्ञा की जुबानी:-

Web Title :  celebrate birthday of mulayam singh yadav in lucknow.

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *