सुशांत मामले की होगी ‘सीबीआई’ जाँच, केंद्र सरकार ने बिहार सरकार की सिफारिश मंजूर की

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अब सीबीआई जाँच करेगी. केंद्र सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत के मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश करने वाले बिहार सरकार के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. इस मामले में सॉलिसिटर जनरल खुद पेश हुए और उन्होंने कहा कि मामला अब सार्वजनिक पटल पर है.

CBI investigation in Sushant singh case
CBI investigation in Sushant singh case

सुशांत का शव 14 जून को उनके फ्लैट में लटका हुआ मिला था. तब से ये मामला पूरे देश में चर्चा में बना हुआ है की आखिर इसके पीछे का सच क्या है. आखिर क्यों सुशांत ने आत्महत्या कर ली थी. इस केस में अब तक कई खुलासे हुए हैं. सुशांत के परिजनों ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है. सुशांत के पिता ने 26 जुलाई को पटना के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में रिया और उनके परिवार के 3 सदस्यों और 2 मैनेजरों के खिलाफ केस दर्ज करवाया था.

-----

उन्होंने पैसे वसूलने, ब्‍लैकमेल करने, सुसाइड के लिए उकसाने और प्रताड़ना के आरोप लगाए थे. जिसके बाद पटना पुलिस ने चार पुलिस अफसरों की टीम बनाकर मुंबई भेजी है. अब रिया चक्रवर्ती की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई हो रही है. रिया ने सुशांत के पिता की ओर से पटना में दर्ज करवाए धोखाधड़ी के केस को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की है.

इस मामले में बिहार और महाराष्ट्र की सरकारों ने सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दायर किया है. इसके अलावा सुशांत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने भी कैविएट दायर की है, ताकि उनका पक्ष सुने बिना रिया द्वारा दायर याचिका पर कोई फैसला न सुनाया जाए.