नक्सलियों ने डीडी के कैमरामैन को मारी गोली, मरने से पहले रिकॉर्ड किया अपनी मौत का वीडियो, देखें:-

Ulta Chasma Uc  :  छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में मंगलवार को एक बड़ा नक्सली हमला हुआ. दंतेवाड़ा के अरनपुर में नक्सलियों ने शूट पर आई दूरदर्शन की टीम पर हमला कर दिया, मुठभेड़ में दूरदर्शन के एक टीम मेंबर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कैमरामैन मोर मुकुट शर्मा गोली लगने से बुरी तरह घायल हो गए. उनके साथ में दो सीआरपीएफ के जवान भी शहीद हुए हैं. दरअसल डीडी न्यूज़ दिल्ली की एक टीम दंतेवाड़ा चुनावी कवरेज पर आई हुई थी.

cameraman security force killed naxal attack in chhattisgarh dantewada
घायलों को अस्पताल ले जाती पुलिस

टीम पुलिस जवानों के साथ नक्सलियों के गढ़ नीलावाया इलाके में रिपोर्टिंग करने पंहुची थी. इसी दौरान नक्सलियों ने हमला कर दिया. इस हमले में एक गोली सीधे डीडी न्यूज कैमरामैन अच्युतानंद साहू को लगी, और अचानक ही उनकी मौत हो गई. कैमरामैन मोर मुकुट शर्मा को गोली लगने के बाद वो जमीन पर गिर गए. जिसके बाद नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. नक्सलियों से मुठभेड़ करते करते दो जवान भी शहीद हो गए थे. वहीं, आरक्षक राकेश कौशिक व विष्णु नेताम घायल हुए हैं. दोनों को दंतेवाड़ा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

cameraman security force killed naxal attack in chhattisgarh dantewada
असिस्टेंट कैमरामैन मोर मुकुट शर्मा

नक्सली लगातार गोलियां और हैंड ग्रेनेड बरसा रहे थे. मौत को सामने देख डीडी न्यूज़ रिपोर्टर और असिस्टेंट कैमरामैन जमीन पर लेट गए. चारों ओर से गोलियों की तड़तड़ाहट सुनकर असिस्टेंट कैमरामैन मोर मुकुट शर्मा को लगा कि अब बचना मुश्किल है. इसके बाद उन्होंने अपना मोबाइल निकाला और मां के नाम एक संदेश रिकॉर्ड कर लिया. जिसको सुनकर किसी की भी रूह कांप जाए.

-----

-----

दंतेवाड़ा में कवरेज़ के दौरान नक्सलियों ने हमला कर दिया जिसमें डी.डी.न्यूज़ के कैमरामैन अच्युतानंद हुए शहीद…. उनके धरती से विदाई के समय उनके साथी मोरमुकुट जी का ये वीडियो जो उन्होंने हमले के समय ही शूट किया था।विनम्र श्रद्धांजलि शहीद अच्युतानंद 🙏

Posted by Shubham Tripathi on Tuesday, 30 October 2018

नक्सलियों ने इस इलाके में चुनाव बहिष्कार की अपील की है. वे पत्रकारों समेत तमाम राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं को अपना निशाना बना रहे हैं. पुलिस अफसरों ने बताया कि पुलिस की टीम सुबह सर्चिंग पर निकली थी. बस्तर के चुनावी कवरेज के लिए आई डीडी न्यूज की टीम भी उनके साथ चल रही थी. इसी दौरान नक्सलियों ने अचानक उनको घेरकर फायरिंग शुरू कर दी.

cameraman security force killed naxal attack in chhattisgarh dantewada
एसपी अभिषेक पल्‍लव

घटना की जानकारी देते हुए एसपी अभिषेक पल्‍लव भावुक हो गए. उन्‍होंने बताया, ‘नक्‍सली एक मीडियाकर्मी का कैमरा ले गए और दो अन्‍य को भी साथ घसीट लिया. मेरे सिपाहियों ने मुकाबला किया नहीं तो दो और मीडियाकर्मियों को नुकसान हो सकता था. एसपी ने बताया की घायल हुए कैमरामैन मोर मुकुट शर्मा को भी बचा लिया गया है.

 

Web Title :  cameraman security force killed naxal attack in chhattisgarh dantewada

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.

-----