UP में हाई अलर्ट जारी, जुमे की नमाज को देखते हुए इन जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

उत्तर प्रदेश में फिर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर चल रहे विरोध के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है. वहीं आज जुमे की नमाज को देखते हुए प्रदेश के नौ जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

caa protest in up government internet service shut down many districts
caa protest in up government internet service shut down many districts

जहाँ इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है उसमें फीरोजाबाद, कानपुर, सीतापुर, मेरठ, गाजियाबाद, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बुलंदशहर, आगरा, शामली, अलीगढ़ शामिल हैं. इन इलाकों में पुलिस प्रशासन की कड़ी नज़र रहेगी. सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करते हुए पुलिस ने गश्त बढ़ा दी है. शरारती तत्वों पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है.

पुलिस प्रशासन का साफ़ कहना है कि उपद्रवियों से सख्ती से निपटा जाएगा. किसी को नहीं बख्शेंगे. गश्त बढ़ाने के अलावा पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मुस्लिम समाज के प्रमुख लोगों से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं. बतादें कि 20 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद इन जिलों में जमकर उपद्रव हुआ था. उपद्रवियों ने पुलिस की कई चौकियां फूंक दी थी. इस हिंसा में कई लोगों की मौत भी हो गई थी.

गुरुवार को पुलिस ने जगह जगह पैदल मार्च निकाला. जोन और सेक्टर में बांटकर सुरक्षा व्यवस्था बनाई गई. इन सभी जिलों में धारा 144 लागू है. बिजनौर में शुक्रवार को नमाज के बाद माहौल शांत रखने के लिहाज से जिले में 10 कंपनी पीएसी व अर्द्धसैनिक बल को लगाया गया है.

वहीं दूसरी तरफ CAA के नाम पर हुई हिंसा में सार्वजनिक और निजी संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई के लिए नोटिस जारी करने की कवायद और तेज हो गई है. कई दुकाने सील कर दी गई हैं. उपद्रवियों की पहचान कर उन्हें गिरफ़्तार किया जा रहा है.

मेरठ में करीब एक करोड़ रुपये का नुकसान, बिजनौर में करीब 90.30 लाख का नुकसान, मुजफ्फरनगर में 56.80 लाख रुपये का नुकसान, सम्भल में 11.66 लाख रुपये, फीरोजाबाद में 30 लाख रुपये, गोरखुपर में लगभग दो लाख रुपये का नुकसान हुआ है. जिसकी भरपाई के लिए सभी उपद्रवियों की पहचान की जा रही है.

2,555 total views, 1 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *