महाराष्ट्र: ज़ोरदार भिड़ंत के बाद कुएं में गिरे बस और ऑटो-रिक्शा, 21 यात्रियों की मौत

महाराष्ट्र के नासिक में मंगलवार को राज्य परिवहन (एसटी) की एक बस ऑटोरिक्शा से भिड़ गई. इस भिड़ंत के बाद दोनों वाहन सड़क किनारे बने कुएं में जा गिरे. हादसे में 21 यात्रियों की मौत हो गई.

bus and rickshaw fell into well in nashik
Photo:- ANI- bus and rickshaw fell into well in nashik

नासिक ग्रामीण की पुलिस अधीक्षक आरती सिंह ने बताया कि हादसे के बाद 9 शव निकाले गए थे. घायलों का इलाज सरकारी अस्पताल में चल रहा है. 12 गंभीर घायलों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. पुलिस ने मृतकों की संख्या बढ़ने की भी आशंका जताई है.

महाराष्ट्र राज्य पथ परिवहन निगम की बस नासिक से कल्याण जा रही थी. यात्रियों ने बताया कि बस के सामने अचानक एक ऑटो रिक्शा आ गया था। उसे बचाने की कोशिश में ड्रायवर ने निंयत्रण खो दिया और बस सड़क किनारे बने कुएं में गिर गई. ये भीषण हादसा शाम करीब चार बजे हुआ.

परिवहन मंत्री ने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए मृतक के परिजनों के लिए 10-10 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि घायलों के उपचार का खर्च भी राज्य परिवहन विभाग उठाएगा. देर शाम महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम की तरफ से जारी बयान में बताया गया कि चालक की लापरवाही के कारण हादसा हुआ है. हादसे के बाद बस चालक के बारे में भी कुछ पता नहीं चल पाया है.

बस को कुएं से निकाला जा चुका है. शुरूआती जाँच में ड्राइवर को इस हादसे का जिम्मेदार माना जा रहा है. अभी तक ये भी पता नहीं चला है कि मरने वालों में बस ड्राइवर भी शामिल है या नहीं.

सीएम उद्धव ठाकरे ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने प्रशासन से मेडिकल सेवाएं उपलब्ध कराने को कहा है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिवारों से संवेदना व्यक्त की है और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *