मायावती का ऐलान, लोकसभा के चुनावी मैदान में उतरेंगीं अपने 50 प्रत्याशी

Ulta Chasma Uc  :   पूरे भारत पर अपना कब्ज़ा किये भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को 2019 के लोकसभा चुनाव में शिकस्त देने के लिए विपक्ष कई योजनाएं बना रहा है और मोदी सरकार को भारी शिकस्त देने की तैयारी में लगा हुआ है. वहीँ एक नई बात भी सामने आ रही है. बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की मुखिया मायावती भी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में कूद पड़ी हैं. करीब 15 वर्ष के बाद ऐसा देखने को मिल रहा है की मायावती लोकसभा के चुनावी मैदान में उतरने के मूड में हैं.

bsp supremo mayawati plan to loksabha election 2019
bsp supremo mayawati plan to loksabha election 2019

मायावती 2019 के लोकसभा चुनाव में उतरने की तैयारी कर रही हैं. इसलिए माया उत्तर प्रदेश की आधी से ज्यादा सीट यानी करीब 50 पर बहुजन समाज पार्टी बीएसपी के प्रत्याशी उतारेगी. माया को ये साफ़ तौर पर पता है की केंद्र का रास्ता उत्तर प्रदेश से ही हो कर जाता है. विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद अब माया की नजरें यूपी की सीटों पर ही है. मायावती राज्यसभा के शीर्ष सदन में अपनी जगह बना चुकी हैं. अब वो लोकसभा सीट तय करना चाहती हैं. इसके लिए उन्होंने लोकसभा सीट की तलाश शुरू कर दी है.

-----

बीजेपी को उत्तर प्रदेश से लोकसभा चुनाव में हराने के लिए मायावती और अखिलेश यादव एक साथ आ सकते हैं इसकी पूरी उम्मीद लगाई जा रही है. महीनों पहले उत्तर प्रदेश में लोकसभा के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को दो सीट दिलाने में मदद करने वाली मायावती ही थी. अब देखना ये होगा की अखिलेश क्या करते हैं. वैसे गठबंधन के तहत अगर मायावती चुनाव लड़ती है तो निश्चित तौर पर बीएसपी को जमीनी स्तर पर काफी फायदा मिलेगा.

डेढ़ दशक पहले 2004 में मायावती अकबरपुर सीट से लोकसभा चुनाव जीती थीं. अब एक बार फिर से मायावती ताल ठोंकने की तैयारी हैं. अखिलेश भी अपनी पार्टी के फायदे के लिए मायावती से गठबंधन कर सकते हैं. क्योकि चाचा शिवपाल के नई पार्टी बनाने से अखिलेश के कई नेता सपा छोड़ शिवपाल के साथ जा चुके हैं.

Web Title :  bsp supremo mayawati plan to loksabha election 2019

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें