मायावती ने घोषित किए 5 उम्मीदवार, पिछली बार हारे ‘नकुल दुबे’ को भी मिला टिकट-

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने आज मंगलवार सुबह लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. इस बार पांच सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किये गए हैं. इन पांच को मिलाकर बसपा ने अब तक 22 प्रत्याशियों का नाम फाइनल कर दिया है.

bsp mayawati declares five candidates list lok sabha elections
bsp mayawati declares five candidates list lok sabha elections

समाजवादी पार्टी व राष्ट्रीय लोकदल के साथ गठबंधन में बसपा के खाते में 38 सीट हैं. और अब माया को 16 उम्मीदवार और उतारने हैं. बतादें, गठबंधन के कारण मायावती का दावा काफी मजबूत माना जा रहा है. कल देवबंद में हुई रैली में उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि चौकीदार की नाटकबाजी भी भाजपा को चुनाव नहीं जिता पाएगी. भाजपा सरकार का जाना तय है.

  1. धौरहरा से अरसद अहमद सिद्दीकी
  2. मोहनलाल गंज से सी एल वर्मा
  3. फतेहपुर से सुखदेव प्रसाद
  4. कैसरगंज से चंद्रदेव राम यादव
  5. सीतापुर से नकुल दुबे
-----

इन पांच लोगों को उम्मीदवार बनाया गया है. मालूम हो कि नकुल दुबे बहुजन समाज पार्टी में मायावती सरकार के कैबिनेट मंत्री रहे हैं. दुबे 2017 में लखनऊ की बक्शी का तालाब से विधानसभा चुनाव लड़े थे, लेकिन इनको हार का सामना करना पड़ा था. मगर एक बात और है इस बार भी जब से सीतापुर में लोकसभा प्रभारी के रूप में नकुल का नाम घोषित होने के बाद से इनको वहां पर भी काफी विरोध का सामना करना पड़ रहा है.

इससे पहले माया कल सोमवार की रैली में बीजेपी के साथ कांग्रेस पर भी निशाना साध चुकी हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ऐसे लोगों को टिकट दिया है, जो गठबंधन के वोट काटे और भाजपा का रास्ता साफ हो. इसके बाद माया ने कहा कि गठबंधन की संयुक्त रैली के बाद विपक्षियों में खलबली मची हुई है.