प्रियंका के बयान पर भड़के अखिलेश-माया, कर दी कांग्रेस की बोलती बंद

बसपा सुप्रीमों मायावती ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस पर एक साथ हमला बोल दिया है. उन्होंने अपने बयान में कहा कि कांग्रेस यूपी में भाजपा को फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही है.

bsp mayawati and akhilesh yadav replied priyanka gandhi comment
bsp mayawati and akhilesh yadav replied priyanka gandhi comment

माया ने कहा कि यूपी में भाजपा और कांग्रेस मिलकर सपा-बसपा गठबंधन के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं. दोनों फर्जी अबेंडकरवादी हैं. कांग्रेस बीजेपी की मदद कर रही है. उन्होंने जनता से अपील की कि कांग्रेस को वोट कर अपना वोट खराब न करें. मायावती ने दावा किया है कि इस बार यूपी में भाजपा और कांग्रेस का पूरी तरह से सफाया होने वाला है. इसी के डर से वे बौखलाए हुए हैं.

-----

माया ने आगे कहा कि कांग्रेस ने ऐसे उम्मीदवार खड़े किए हैं जिनको वोट करने पर भाजपा को ही फायदा होगा. वैसे भी बीएसपी बीजेपी की तरह राम नाम जपना, जनता को ठगना जैसी राजनीति नहीं करती है, और ये पूरा देश जानता है.

ये बवाल तब शुरू हुआ जब प्रियंका ने बुधवार को रायबरेली में कहा था कि उनकी पार्टी ने बीजेपी के वोट काटने के उद्देश्य से कुछ कमजोर उम्मीदवार खड़े किए हैं. प्रियंका ने आगे कहा कि जहां हमारे कैंडिडेट मजबूत हैं, कांग्रेस उन सीटों पर जीत दर्ज करेगी. जहां हमारे उम्मीदवार थोड़ा कमजोर हैं, वहां वे बीजेपी का वोट काटेंगे. इसी बात पर सपा-बसपा क्रोधित हो गए हैं.

प्रियंका के इस बयान पर अखिलेश यादव ने भी कांग्रेस पर हमला बोला है. अखिलेश ने प्रियंका का नाम न लेते हुए कहा कि जनता कांग्रेस पार्टी के साथ नहीं हैं, इसलिए उनके नेता बहाना बना रहे हैं. कांग्रेस ने कहीं भी कमजोर प्रत्याशी नहीं खड़े किए हैं. सच तो ये है कि लोग कांग्रेस को पसंद नहीं करते हैं. भाजपा और कांग्रेस में कोई फर्क नहीं है जो कांग्रेस है वही भाजपा है और जो भाजपा है वही कांग्रेस है. कांग्रेस ने ही सीबीआई और ईडी जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग करना भाजपा को सिखाया है.