नहीं रहे बॉलीवुड सुपरस्टार ‘ऋषि कपूर’, बॉलीवुड को दूसरा झटका, अमिताभ बोले- ‘मैं टूट गया’

इरफ़ान खान के बाद आज बॉलीवुड को दूसरा बड़ा झटका लग गया है. लम्बे समय से कैंसर से पीड़ित ऋषि कपूर (67) का सुबह 5 बजकर 20 मिनट पर मुंबई के एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में निधन हो गया.

bollywood actor rishi kapoor passed away in mumbai
bollywood actor rishi kapoor passed away in mumbai

अमिताभ बच्चन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर के इस बारे में जानकारी दी है. बिग बी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘वो चले गए… ऋषि कपूर चले गए…मैं खत्म हो गया हूं’

ऋषि कपूर की तबीयत अचानक ज्यादा खराब हो गई जिसके बाद आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में एडमिट करवाया गया था. उस वक्त रणधीर कपूर ने कहा था, वो अस्पताल में हैं और कैंसर से जूझ रहे हैं. उन्हें सांस लेने में दिक्क़त हो रही थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

बतादें ऋषि कपूर पिछले साल सितंबर में ही न्यूयॉर्क में लगभग एक साल कैंसर का इलाज करवाने के बाद भारत लौटे थे. उन्हें साल 2018 में पता चला था कि वो कैंसर से पीड़ित हैं. इसके बाद वो अपने इलाज़ के लिए न्यूयॉर्क गए थे.

कुछ दिनों पहले ऋषि ने एक इंटरव्यू में कहा था कि अब मैं बहुत बेहतर महसूस कर रहा हूं. और कोई भी काम कर सकता हूं. सोच रहा हूं कि एक्टिंग दोबारा कब शुरू करूं. पता नहीं लोगों को अब मेरा काम पसंद आएगा भी या नहीं. हालही में उन्होंने दीपिका पादुकोण के साथ हॉलीवुड फिल्म “द इंटर्न” के रीमेक में काम करने की घोषणा भी की थी.

ऋषि कपूर सोशल मीडिया पर लॉजिकल और अग्रेसिव कमेंट्स के लिए भी मशहूर थे. लेकिन 2 अप्रैल के बाद ट्विटर अकाउंट पर ऋषि ने कुछ भी पोस्ट नहीं किया.

ऋषि कपूर के मौत की खबर सुनते ही चारों तरफ शोक की लहर दौड़ गई है. सोशल मीडिया पर हर कोई उनको श्रद्धांजलि दे रहा है. सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सवंदेना व्यक्त करते हुए कहा है कि ऋषि कपूर का आकस्मिक निधन चौंकाने वाला है. वो न केवल एक महान अभिनेता थे बल्कि एक अच्छे इंसान भी थे. उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *