शानदार अभिनेता इरफान खान नहीं रहे, मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन

बॉलीवुड से एक बुरी खबर सामने आ रही है. फिल्म जगत के शानदार अभिनेता इरफान खान अब हमारे बीच नहीं रहे. इरफान खान ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. फिल्म डायरेक्टर शूजित सरकार ने इरफान के निधन की जानकारी दी है.

bollywood actor irrfan khan passed away
bollywood actor irrfan khan passed away

पिछले कुछ दिनों से इरफान खान की तबीयत ठीक नहीं थी, जिसके बाद उन्हें मंगलवार को आईसीयू में भर्ती करवाया गया था. अस्पताल से जानकारी सामने आई थी कि इरफान खान की हालत आतों में दर्द और सूजन के कारण थोड़ी बिगड़ गई थी. इसके साथ ही उनको सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी. लेकिन आज बुधवार सुबह ही डायरेक्टर शूजित सरकार ने उनकी मौत की पुष्टि करते हुए ट्वीट पर लिखा, ‘मेरे प्यारे दोस्त इरफान तुम लड़े.. लड़े और बहुत लड़े…मैं तुम पर हमेशा गर्व महसूस करूंगा. शांति और ओम शांति. इरफान खान तुम्हें सलाम.

इरफ़ान ख़ान के निधन को लेकर ऑफ़िशियल बयान भी जारी कर दिया गया है. इमसें लिखा गया है- ‘मुझे यकिन है कि मैं सेरेंडर कर चुका हूं. ये कुछ शब्द हैं, जो इरफ़ान ने 2018 में अपने कैंसर से लड़ने की शुरुआत में कहे थे. ये बहुत दुख देने वाला है कि हमें उनके ना रहने की ख़बर को आगे लाना पड़ रहा है. बतादें 54 साल के इरफान को इससे पहले न्यूरोइंडोक्राइन ट्यूमर हुआ था. इसका उन्होंने लंबे समय तक इलाज कराया था.

इरफान ने ‘मकबूल’, ‘लाइफ इन अ मेट्रो’, ‘द लंच बॉक्स’, ‘पीकू’, ‘तलवार’ और ‘हिंदी मीडियम’ जैसी शानदार फिल्मों में काम किया है. उन्हें ‘हासिल’ (निगेटिव रोल), ‘लाइफ इन अ मेट्रो’ (बेस्ट एक्टर), ‘पान सिंह तोमर’ (बेस्ट एक्टर क्रिटिक) और ‘हिंदी मीडियम’ (बेस्ट एक्टर) के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुका है. ‘पान सिंह तोमर’ के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड दिया गया था. इतना ही नहीं कला के क्षेत्र में उन्हें देश का चौथा सबसे बड़ा सम्मान पद्मश्री भी मिल चुका है.

इरफान की हाल ही में ‘अंग्रेजी मीडियम’ फिल्म रिलीज हुई थी. अपनी फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ की शूटिंग राजस्थान में शुरू की और फिर आगे के शेड्यूल के लिए लंदन चले गए थे, जहां वे डॉक्टर्स के संपर्क में भी रहे.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *