BJP सांसद सौमित्र खान की पत्नी TMC में शामिल, विजयवर्गीय और प्रशांत में हुआ वार-पलटवार

पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं लेकिन अभी से ही राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. नेताओं की बयानबाजी भी शुरू हो गई है. बीजेपी अपनी पैठ बनाने में लगी है और सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस अपनी सत्ता को बचाने में लगी है.

bjp mp saumitra khans wife sujata mondal joins tmc
bjp mp saumitra khans wife sujata mondal joins tmc

बीजेपी 200 सीटों का लक्ष्य लेकर चल रही है. इसको लेकर तृणमूल के चुनावी स्ट्रैटजिस्ट प्रशांत किशोर ने सोशल मीडिया पर दावा किया कि बंगाल में बीजेपी को दहाई का आंकड़ा पार करने में भी मुश्किल होगी. उन्होंने ये भी कहा कि इस पोस्ट को सेव कर लीजिए, बीजेपी अगर इस दावे से बेहतर कुछ भी कर सकी तो, ये स्पेस छोड़ देंगे.

-----

इसको लेकर बंगाल में बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने बिना नाम लिए प्रशांत किशोर को जवाब दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि, ‘बीजेपी की बंगाल में जो सुनामी चल रही है, सरकार बनने के बाद इस देश को एक चुनाव रणनीतिकार खोना पड़ेगा.

वहीं टीएमसी के कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी सहित कई नेताओं के पार्टी छोड़ने के बाद पार्टी अब डैमेज कंट्रोल में जुट गई है. पार्टी में आई दरार को पाटने के लिए अब खुद ममता बनर्जी को मैदान में उतरना पड़ रहा है. ममता ने पीके को अल्टीमेटम दे दिया है. अगर वे स्थिति को नियंत्रित करने में असफल होते हैं तो खुद ममता आखिरी फैसला लेंगी.

राज्य में दल-बदल की भी शुरुआत हो गई है. अमित शाह के दौरे के दौरान 10 नेता बीजेपी में शामिल हुए थे. और अब बीजेपी सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता मंडल खान ने तृणमूल कांग्रेस (टीएससी) का दामन थामा है. सुजाता मंडल खान तृणमूल सांसद सौगत राय और प्रवक्ता कुणाल घोष की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुईं. टीएमसी में शामिल होने के बाद सुजाता ने कहा, मैंने राज्य में पार्टी को ऊपर लाने का काम किया था, लेकिन अब बीजेपी में कोई सम्मान नहीं है. एक महिला होने के नाते, मेरे लिए पार्टी में रहना मुश्किल था.