BJP सांसद ने कहा- लखनऊ में कोरोना कंट्रोल से बाहर, लगे हैं लाशों के ढेर, टाला जाए पंचायत चुनाव

राजधानी लखनऊ समेत UP के कई जिलों में कोरोना मरीजों की तादात इतनी बढ़ गई है कि अस्पतालों के बेड भर गए हैं. सरकार के इंतजाम भी कोरोना की इस खतरनाक लहर में कम पड़ रहे हैं.

bjp mp kaushal kishore says panchayat election postponed For Some Time

लखनऊ में कोरोना कंट्रोल से बाहर है

लखनऊ में एक दिन में 5 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं. ऐसे में बीजेपी सांसद कौशल किशोर ने पंचायत चुनाव को कुछ समय के लिए टालने की मांग की है. उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग से मेरी अपील है कि लखनऊ में कोरोना कंट्रोल से बाहर है. लखनऊ में कई हजार परिवार करोना की चपेट में बुरी तरह बर्बाद हो रहे हैं. श्मशान घाटों पर लाशों के ढेर लगे हुए हैं. चुनाव जरूरी नहीं है लेकिन लोगों की जान बचाना जरूरी है. इसलिए निर्वाचन आयोग को इसे संज्ञान में लेकर चुनाव को लखनऊ में निर्धारित मतदान की तिथि से एक महीना आगे बढ़ा देना चाहिए.

-----

लखनऊ में चिकित्सा व्यवस्थाऐं चिंताजनक

-----

वहीं इससे पहले UP के विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक ने भी लखनऊ में चिकित्सा व्यवस्थाओं को चिंताजनक बताया था. उन्होंने कहा कि कोरोना की जांच रिपोर्ट मिलने में चार से सात दिन का समय लग रहा है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी दफ्तर से मरीजों को भर्ती की स्लिप भी दो-दो दिन में मिल रही है। इतना ही नहीं, एक बार फोन करने पर एंबुलेंस भी 5-6 घंटे में पहुंच रही है.

लखनऊ में लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है

पाठक ने पत्र में लिख कर चेताया है कि अगर कोरोना की स्थिति को नियंत्रित नहीं किया गया तो लखनऊ में लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है. बीते एक सप्ताह से पूरे लखनऊ से उनके पास मरीजों और उनके परिजनों के फोन आ रहे हैं, जिन्हें समुचित इलाज नहीं दे पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि लखनऊ में प्रतिदिन चार से पांच हजार मरीजों की तुलना में अस्पतालों में बेड की संख्या बहुत कम है.

आशुतोष टंडन गोपाल और अखिलेश यादव कोरोना पॉज़िटिव

वहीं UP के नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन गोपाल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा कि, कोरोना के प्रारम्भिक लक्षण दिखने पर मैंने अपनी जांच कराई, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है. मैं स्वयं को घर पर ही आइसोलेट कर लिया है. विगत दिनों मेरे सम्पर्क में आए हुए लोगों से अनुरोध है कि अपनी जाँच करवा लें. अखिलेश यादव ने भी अपनी रिपोर्ट की जानकारी देते हुए कहा, अभी-अभी मेरी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है. मैंने अपने आपको सबसे अलग कर लिया है व घर पर ही उपचार शुरू हो गया है. पिछले कुछ दिनों में जो लोग मेरे संपर्क में आये हैं, उन सबसे विनम्र आग्रह है कि वो भी जांच करा लें.

-----

उत्तर प्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण ने 18 हजार का आंकड़ा पार कर लिया है. मंगलवार को रिकॉर्ड 18021 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. वहीं, 85 मरीजों की मौत भी हुई है. इसमें अकेले लखनऊ में 5382 मरीज मिले है. एक्टिव केस की संख्या 95980 हो गई है.