मुसलमान थे ‘बजरंगबली’, बीजेपी एमएलसी ‘बुक्कल नवाब’ ने दिया तर्क

Ulta Chasma Uc  :   बजरंगबली की जाति तो दिन पर दिन बदलती ही जा रही है. जिसको देखो वो हनुमान जी की जाति बदले दे रहा है. अब इसमें बीजेपी एमएलसी बुक्कल नवाब भी कूद पड़े हैं. उन्होंने कहा की बजरंग बली एक मुसलमान थे. बुक्कल नवाब वैसे भी अपने विवादित बयानों के कारण चर्चा में बने रहते हैं.

bjp mlc bukkal navab cantroversial statement on hanuman
bjp mlc bukkal navab cantroversial statement on hanuman
कब शुरू हुआ था विवाद ?

हनुमान जी पर विवाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक बयान से शुरू हुआ था. जब उन्होंने अलवर के मालाखेड़ा में हुई अपनी चुनावी सभा में हनुमान जी को एक दलित बता दिया था. जिसके बाद तो जैसे राजनीति में भूचाल सा आ गया है. एक तरफ एक के बाद एक करके सब हनुमान जी की जाति बदलने लगे वहीं दूसरी तरफ सभी दलित हनुमान जी के मंदिरों पर अपना कब्ज़ा करने लगे थे.

बदलीं कई जाति-

केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री सत्यपाल चौधरी ने भी हनुमान जी को आर्य बता दिया. उनका कहना है की हनुमान जी आर्य थे.
उत्तरप्रदेश अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष नन्द किशोर साय ने कहा की बजरंगबली दलित नहीं, जनजाति के थे.
योग गुरु रामदेव ने कहा कि गुणों और कर्म के आधार पर हनुमान जी एक ब्राह्मण हैं.

मुसलमान होने का तर्क

सपा से बीजेपी में आए एमएलसी बुक्कल नवाब ने बजरंग बली के मुसलमान होने का तर्क भी दिया है. उनका कहना है कि जिस तरह रहमान, सुल्तान, इमरान मुसलमानों के नाम हैं ठीक उसी तरह हनुमान नाम भी मुसलमान का है. हम ऐसे 100 नामों की लिस्ट दे देंगे और इन सौ लोगों के नाम हनुमान जी पर ही रखे गए हैं, इसलिए हम यही समझते हैं कि हनुमान जी एक मुसलमान थे. अब बुक्कल के इस बयान से पूरी बीजेपी पार्टी में हड़कंप मच गया है. और इसका पूरा फायदा विपक्षी पार्टियों ने उठा लिया है.

कांग्रेस और सपा का पलटवार

बुक्कल नवाब के बयान के बाद कांग्रेस के एमएलसी दीपक कुमार बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा की बीजेपी पहले ये तय कर ले कि हनुमान जी की जाति क्या है. हमें तो ये पता है कि हनुमान जी सभी के पूज्य देवता हैं और हमेशा रहेंगे. हनुमान जी पवनसुत हनुमान हैं. सपा प्रवक्ता राजपाल कश्यप ने भी बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री और उनके सभी मंत्री हनुमान जी की जाति बताने में लगे हुए हैं. उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने तो सीता माता को भी नहीं छोड़ा उन्होंने तो सीता जी को टेस्ट ट्यूब बेबी बता दिया था. सरकार में एकजुटता कहीं दिख ही नहीं रही है.

Web Title : bjp mlc bukkal navab cantroversial statement on hanuman

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.