आतंकियों ने बीजेपी नेता वसीम बारी, उनके पिता और भाई को गोलियों से भूना, 8 PSO गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों ने बीजेपी नेता वसीम बारी की हत्या कर दी गई है. वारदात को अंजाम देने के बाद आतंकी तुरंत वहां से फरार हो गए.

bjp leader wasim bari his brother and father killed in terrorists attack bandipora
bjp leader wasim bari his brother and father killed in terrorists attack bandipora

आतंकियों ने देर शाम बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष शेख वसीम उर्फ वसीम बारी, उनके पिता और भाई की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी है. बड़ी घटना के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर आतंकियों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. हालाँकि अभी तक आतंकी पकड़े नहीं गए हैं लेकिन पुलिस ने बीजेपी नेता की सुरक्षा में लगाए गए आठ सुरक्षाकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ शुरू कर दी है. हमले के दौरान कोई सुरक्षाकर्मी उनके साथ नहीं था.

बारी पर हमला उस वक्त किया गया, जब वे अपनी दुकान पर पिता और भाई के साथ थे. इसी दौरान आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी. उनका घर बंदीपोरा पुलिस स्टेशन के पास मुस्लिमाबाद खलूसा में स्थित है. हमले में घायल होने के बाद तीनों पिता-पुत्रों को तत्काल नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहाँ डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया.

आईजी कश्मीर ने बताया कि सुरक्षा में 8 पर्सनल सिक्युरिटी अफसर (पीएसओ) को गिरफ्तार कर लिया गया है, क्योंकि उनके पक्ष से भारी लापरवाही सामने आई है.

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस घटना पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि हमने आतंकियों के कायराना हमले में शेख वसीम, उनके पिता और भाई को खो दिया है. ये पार्टी के लिए बहुत बड़ी क्षति है. मैं ये सुनिश्ति करता हूं कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. ऐसी दुख की घड़ी में पूरी पार्टी उनके परिवार के साथ खड़ी है.

बतादें कि बीते जून महीने की शुरुआत में दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित सरपंच अजय पंडिता की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस वारदात की जिम्‍मेदारी कश्मीर में आतंक का नया पर्याय बने जिहादी संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने ली थी. फिलहाल, इस हमले की अभी तक किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *