बंगाल: बीजेपी नेता मुकुल राय की गाड़ी पर हमला, मकान को चारों तरफ से घेरा

ममता दीदी का गढ़ पश्चिम बंगाल ऐसा राज्य है जहाँ लोकसभा चुनाव के हर चरण में गुंडागर्दी हुई है. और हमले भी लगातार हो ही रहे हैं. वहीं बंगाल के महानगर से सटे दमदम लोकसभा क्षेत्र के नागर बाजार में बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुकुल राय की गाड़ी में रात करीब 11:15 बजे तोड़फोड़ की गई.

bjp leader mukul roys car vandalised in kolkata west bengal
bjp leader mukul roys car vandalised in kolkata west bengal

दरअसल आप जानते ही हैं की ममता दीदी की बीजेपी से कितनी दुश्मनी है. और फिर चुनाव आयोग ने एक दिन पहले ही प्रचार प्रसार कर रोक उनका खून और खौला दिया. अब इस समय दीदी का गुस्सा सातवे आसमान पर है. ऐसे में बीजेपी के किसी भी नेता पर हमला होने से पूरा शक दीदी पर ही लगेगा. ऐसे ही हुआ कल रात हमले का आरोप भी तृणमूल कांग्रेस समर्थकों पर लगा है. सिर्फ गाड़ी ही नहीं मुकुल राय समेत भाजपा के अन्य नेताओं को एक मकान में करीब एक घंटे से अधिक समय तक घेर कर रखा गया था.

-----

बीजेपी ने अपना आरोप तो लगा दिया लेकिन तृणमूल के नेताओं का कहना है कि इस घटना से उनके पार्टी समर्थकों का कुछ लेना-देना नहीं है. तृणमूल ने उल्टा ही बीजेपी पर आरोप लगाया है कि भाजपा नेता वहां रुपये बांटने के लिए पहुंचे थे. रात 12 बजे के बाद भारी संख्या में पुलिस व केंद्रीय बल मौके पर पहुंचने के बाद तोड़फोड़ करने वालों को हिरासत में लेकर अपने साथ ले गए हैं.

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दमदम में जनसभा थी. उसके बाद बीजेपी नेता मुकुल राय एक व्यक्ति के घर में जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने के लिए नागर बाजार स्थित एक मकान में गए थे. तभी अचानक सैकड़ों लोग वहां एकत्रित हो गए और गाड़ी में तोड़फोड़ करने लगे. बतादें, सातवें और अंतिम चरण के चुनाव में बंगाल में राजनीतिक घमासान चरम पर पहुंच चुका है.