खोखले निकले बिजली देने के वादे, मंत्री ने टॉर्च जलाकर किसानों को किया संबोधित

Ulta Chasma Uc  :  मोदी हो या योगी सरकार दोनों ही किसानों को लेकर बड़े बड़े वादे करते हैं कि हमनें सभी किसानों को के घरों में बिजली पहुंचाई है. आज कोई भी गांव अँधेरे में नहीं है. लेकिन हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं जो देख बीजेपी के वादों और बातों का अंदाज़ा लगा सकते हैं की ये कितने सच होते हैं.

bjp caibinet minister surya pratap sahi in gorakhpur
bjp caibinet minister surya pratap sahi

गोरखपुर के खोराबार ब्‍लॉक के जंगल चवरी प्राथमिक विद्यालय पर द मिलियन फामर्स स्‍कूल में ‘किसान पाठशाला’का आयोजन किया गया था. जिसमें प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही भी कार्यक्रम में पहुंचे लेकिन उन्हें थोड़ी देर हो गई. सबसे बड़ी बात यहां न तो बिजली की व्यवस्था की गई थी और न ही प्रशासन ने जेनरेटर का इंतजाम किया था.

कुछ नहीं कर पाए मंत्री

जब मंत्री जी पहुंचे तो अँधेरा देख उन्हें गुस्सा आया तो लेकिन वे भी बिजली के लिए कुछ न कर पाए. फिर टार्च जलाया और उसी की रोशनी में अपना संबोधन किया. टॉर्च की रोशनी में ही किसानों को खाद्य सामग्री का वितरण भी किया. सरकार की तरफ से सिर्फ टेंट ही लगवाया गया था. टॉर्च जलाकर मंत्री बोले कि सरकार चाहती है कि बिचौलिया रास्‍ते से हट जाएं और सीधे किसानों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सके.

-----
किसानों से किये जाते हैं कई वादे

आपको बतादें आज तक जितनी भी सरकारें चुनाव जीती हैं सब किसानों के बल पर जीती हैं. कोई भी सरकार हो किसानों के लिए कितने वादे करती है लेकिन सत्ता में आने के बाद सब भूल जाते हैं. अभी 5 राज्यों में हुए चुनावों में कांग्रेस ने भी किसानों से बड़े बड़े वादे किये हैं जिस वजह से कांग्रेस को 3 बड़े राज्यों में जीत मिली है.

-----

इतना ही नहीं कांग्रेस ने इन चुनावों के दौरान किसानों से वादा किया था कि उनकी सरकार बनने के बाद 10 दिनों के भीतर किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद कई रैलियों को संबोधित करते हुए ये वादा किया था और घोषणा पत्र में भी इसका जिक्र किया गया.

web title- bjp caibinet minister surya pratap sahi in gorakhpur

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.