बीजेपी-जेडीयू का गठबंधन टूटा, नीतिश कुमार ने दिया इस्तीफा..

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेडीयू विधायकों के साथ बैठक में कहा कि-भाजपा ने पार्टी तोड़ने की कोशिश की..भाजपा ने हमें धोखा दिया है..भारतीय जनता पार्टी ने हमें हमेशा अपमानित किया है..ये पहली बार है मुख्यमंत्री नीतिश कुमार (BJP-JDU Alliance broke Nitish Kumar Resigns) ने अपनी चुप्पी तोड़ी है..और भारतीय जनता पार्टी पर भड़के नजर आए हैं..उन्होंने पार्टी विधायकों से बदलते हालात पर बात करते हुए बीजेपी से गठबंधन तोड़ने का ऐलान भी कर दिया..

बिहार में जेडीयू और बीजेपेी का गठबंधन टूटने की कगार पर है..जिर तरह से आरसीपी सिंह का मामला हुआ और पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इस्तीफा दिया उसके बाद से राजनीतिक उठापटक शुरु हो गई थी..अब बिहार में जेडीयू गठबंधन (BJP-JDU Alliance broke Nitish Kumar Resigns) टूट चुका है..जब नीतिश कुमार से पूछा गया कि आपने एनडीए क्यों छोड़ा तो उन्होंने कहा कि बता तो दिया है..बस इतना कहते ही वो अपनी गाड़ी में बैठ जाते हैं..

बिहार में भाजपा और जेडीयू का गठबंधन टूट गया है..अब मुख्यमंत्री नीतिश कुमार शाम 4 बजे राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात करेंगें..और इससे पहले जेडीयू की आज जो बैठक हुई उसमें पार्टी के सभी विधायकों और सांसदों ने नीतिश कुमार के फैसले का समर्थन किया औऱ कहा कि वे उनके साथ हैं..उन्होंने वो भी कहा कि वो हमेशा उनके साथ रहेंगें..

नीतिश कुमार ने इस्तीफा (BJP-JDU Alliance broke Nitish Kumar Resigns) देने के बाद कहा कि उन्होंने एनडीए सरकार में मिले मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है..क्योंकि भारतीय जनता पार्टी के साथ उन्हें कई दिक्कतें आ रही हैं..

नीतिश कुमार राज्यपाल को अपना इस्तीफा देने के बात अब आरजेडी पार्टी के नेता तेजस्वी यादव के घर पहुंच गए..अब वो उनसे मुलाकात करने वाले हैं..और इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है..

नीतिश कुमार ने दावा किया कि इनके पास 160 विधायक है..और सभी की इच्छा यही थी कि उन्हें बीजेपी से अलग हो जाना चाहिए..औऱ ये सब विधायकों और सांसदों की सहमति मिल जाने के बाद ही ये फैसला लिया गया है..

केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने कहा कि नीतिश कुमार को शर्म आनी चाहिए..क्योंकि आरजेडी (BJP-JDU Alliance broke Nitish Kumar Resigns) का 15 साल का शासन राज्य को पीछे ले गया था..और ऐसा नीतिश कुमार ने कई बार खुद कहा है..औऱ अब उसी आरजेडी पार्टी के साथ गठबंधन कर रहे हैं..जिसे उन्होंने भ्रष्ट बताया है..ये सब सत्ता के लिए राजनीति की जा रही है..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *