भोजपुरी फिल्म स्टार ‘निरहुआ’ बीजेपी में शामिल, CM योगी से की मुलाकात

बॉलीवुड के बाद अब भोजपुरी स्टार भी धीरे-धीरे राजनीति की तरफ बढ़ रहे हैं. आज बुधवार को भोजपुरी फिल्म स्टार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और भाजपा में शामिल हो गए.

bhojpuri actor dinesh lal yadav nirahua joins bjp meet cm yogi
bhojpuri actor dinesh lal yadav nirahua joins bjp meet cm yogi

दिनेश लाल यादव भोजपुरी फिल्मों के प्रसिद्ध गायक, अभिनेता हैं. वह सबसे सफल भोजपुरी कलाकारों में से हैं. वहीं, अभिनेता रविकिशन ने भी चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि मैं चुनाव लड़ूंगा लेकिन सीट पार्टी तय करेगी. निरहुआ व रवि किशन पूर्वांचल की सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं. दिनेश लाल यादव गाजीपुर के छोटे से गांव टंडवा के रहने वाले हैं. उनको उत्तर प्रदेश सरकार का सर्वोच्च सम्मान यश भारती से सम्मानित किया जा चुका है.

-----

निरहुआ पहले गाने गाते थे. जब 2001 में उनके 2 एल्बम ‘बुढ़वा में दम बा’ और ‘मलाई खाए बुढ़वा’ आए तो ये दोनों ही छा गए. लोगों ने उनके गानों को खूब पसंद किया और भोजपुरी में उनकी पहचान बन गई. साल 2003 में उनका का एक और एल्बम ‘निरहुआ सटल रहे’ आया. इसकी बदौलत निरहुआ सुपरहिट हुए और भोजपुरी स‍िनेमा में काफी मजबूत स्‍तंभ बन गए.

बीजेपी में सुपरस्टारों का आगमन लगा हुआ है. कल मंगलवार को ही बॉलीवुड की अदाकारा जया प्रदा भी बीजेपी में शामिल हुईं हैं और उन्हें साम को ही रामपुर से टिकट भी दे दिया गया. और अब वे आज़म खान के खिलाफ मैदान में हैं.