BHARAT YADAV BIOGRAPHY भरत यादव का जीवन परिचय WIKIPEDIA

BHARAT YADAV BIOGRAPHY WIKIPEDIA

Bharat Yadav born 1988 – भरत यादव अपनी मातृभूमि काकोरी से प्रेम करने वाले हिंदुस्तान के एक पत्रकार हैं. भरत यादव का जन्म 13 सितंबर 1988 में लखनऊ के काकोरी में हुआ. भारत यादव 13 से ज्यादा न्यूज चैनलों में काम कर चुके हैं. भास्कर न्यूज, समाचार प्लस, ईटीवी यूपी उत्तराखंड की लॉन्चिंग टीम का हिस्सा रहे. बाद में भारत समाचार न्यूज चैनल को लॉन्च कराया. भारत समाचार की सफलता का कुल श्रेय भरत यादव को जाता है. 2019 से 2021 तक भरत यादव भारत समाचार में आउटपुट हेड रहे. 2017 से चल रहे भारत समाचार को पहचान 2019 के बाद भरत यादव ने ही दिलाई. भरत यादव मूलत: लखनऊ से 15 किमी दूर पड़ने वाले काकोरी के रहने वाले हैं. शहरी निवास लखनऊ ही है. BHARAT YADAV BIOGRAPHY

bharat yadav
bharat yadav

अपनी मात्रभूमि काकोरी का झंडा बुलंद रखने के लिए भरत यादव ने अपने नाम के साथ काकोरी शब्द जोड़ा. भरत यादव चाहते हैं कि लखनऊ या काकोरी के आसपास के ऊर्जावान युवाओं को नौकरी या काम के लिए ठोकरें ना खानी पड़ें. इसलिए उन्होंने Bharat Pictures media Ptv Ltd नाम की प्रोडक्शन कंपनी की स्थापना की जिसमें गांव के ऊर्जावान युवाओं का टैलेंट पहचानकर उनको अपने साथ जोड़ते हैं. नौकरी देते हैं.

-----

फिर आगे टेलेंट के हिसाब से युवाओं को करियर ग्रोथ में पूरी मदद करते हैं. भरत यादव का कहना है जब किसान का बेटा अपनी पहचान बनाने निकलता है तो बहुत सी ठोकरें खानी पड़ती हैं. खेत खलिहान से निकलकर जो युवा आगे जाना चाहते हैं भारत का नाम करना चाहते हैं..भरत के मन में उनके लिए बहुत सम्मान है.

-----
bharat yadav
bharat yadav

करियर BHARAT YADAV BIOGRAPHY

भरत यादव ने लखनऊ दिल्ली नोएडा, हैदराबाद, मुंबई, बैंगलौर, जैसी जगहों पर देश के बड़े न्यूज चैनलों/मीडिया हाउस में काम किया है. 13 साल के करियर में भरत यादव ने Etv, Network 18, Zee News, Samachar Plus, स्वतंत्र भारत, भास्कर न्यूज, न्यूज नेशन, इंडिया न्यूज, भारत समाचार, न्यूज एक्सप्रेस, जिया न्यूज, जैसे चैनलों में काम किया है. मेन स्ट्रीम मीडिया में ट्रेनी से शुरू हुआ सफर आउटपुट हेड तक पहुंचा और फिर Bharat Pictures media Ptv Ltd की स्थापना तक भरत यादव ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा..

कभी दूसरों की कंपनी में काम करने वाले भरत यादव की खुद की प्रोडक्शन कंपनी में दर्जनों लोग काम करते हैं. भरत यादव 2019 में जी हिंदुस्तान में रहते हुए आधे से ज्यादा हिंदुस्तान में चुनावी सर्वे करने वाली टीम के भी हिस्सा रहे. 2018-19 का कुंभ कवर किया. भारत के लगभग सभी टीवी चैनलों में भरत यादव के अच्छे संपर्क हैं.

निजी जीवन

भरत यादव के पिता का नाम सुंदर लाल यादव है. उनकी मां का नाम गीता देवी है. भरत यादव का पारिवारिक बैग्राउंड मूलत: खेती किसानी और जमींदारी का है. परिवार के कुछ लोग राजनीति में भी गहरी पैठ रखते हैं. भरत यादव का प्रेम विवाह 26 फरवरी साल 2020 को प्रज्ञा मिश्रा (PRAGYA MISHRA) के साथ हुआ है. प्रज्ञा मिश्रा भी उत्तर प्रदेश के लखनऊ की रहने वाली. आम आदमी की आवाज उठाने वाली पत्रकार हैं..

bharat yadav
bharat yadav

शैक्षिक योग्यता

भरत यादव की शुरुआती पढ़ाई लिखाई..काकोरी में भारतीय बाल विद्या मंदिर, यूनिक कॉन्वेट और लखनऊ के सेंट जेवियर्स से हुई..आगे की शिक्षा के लिए राजकीय जुबली इंटर कॉलेज में प्रवेश लिया और फिर कालीचरण पीजी कॉलेज से बीए किया..माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्याल से पत्रकारिता में डिग्री ली..

BHARAT YADAV TWITTER

-----

BHARAT TADAV FACEBOOK

BHARAT YADAV WIFE

bharat yadav
bharat yadav
BHARAT YADAV BIOGRAPHY
BHARAT YADAV BIOGRAPHY
BHARAT YADAV BIOGRAPHY
BHARAT YADAV BIOGRAPHY
BHARAT YADAV BIOGRAPHY
BHARAT YADAV BIOGRAPHY
BHARAT YADAV BIOGRAPHY
BHARAT YADAV BIOGRAPHY
BHARAT YADAV BIOGRAPHY
BHARAT YADAV BIOGRAPHY
BHARAT YADAV BIOGRAPHY
BHARAT YADAV BIOGRAPHY
BHARAT YADAV BIOGRAPHY
BHARAT YADAV BIOGRAPHY

2 thoughts on “BHARAT YADAV BIOGRAPHY भरत यादव का जीवन परिचय WIKIPEDIA

    • July 18, 2021 at 11:37 am
      Permalink

      आपने अपने महत्वपूर्ण समय में से समय निकालकर अपने विचार रखे इसके लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद..आप हमारी वेबासाइट जब ओपन करते हैं तो एक नोटिफिकेशन आता है उसे allow जरूर कीजिए एसा करने से आपको एकदम मुफ्त में बिना किसी परेशानी के मेरे नए आर्टिकल की जानकारी मिलती रहेगी..

      Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *