भारत समाचार (Bharat Samachar) पर छापा क्यों पड़ा किसने डलवाया भारत समाचार की प्रज्ञा मिश्रा से जानिए : संपादकीय व्यंग

Pragya Ka Panna Editorial
Pragya Ka Panna Editorial

23 तरीख की सुबह 8 बजे भारत समाचार (Bharat Samachar) के दफ्तर पहुंची इनकम टैक्स विभाग की टीम ने भारत समाचार (Bharat Samachar) के कर्मचारियों से कहा.. कि पैनिक करने की कोई जरूरत नहीं है हम आयकर विभाग से हैं..हम अपनी ड्यूटी करने आए हैं..एचआर और मार्केटिंग के केबिन अपने कब्जे में लिए..चैनल के कुछ कर्मचारियों से कुछ दस्तावेजों में दस्तखत कराए और उनसे कॉपरेट करने को कहा गया..कुछ समय तक न्यूज चैनल के लोगों के फोन भी जमा कराए गए..लेकिन 2-4 घंटे के बाद वापस कर दिए गए..

पूरे दिन छापेमारी चली..जो 23 तारीख को दोपहर 5 बजे तक जब मैं आपको ये खबर बता रही हूं तक तक जारी है..जिन लोगों से साइन कराए थे रात में उनको घर भी नहीं जाने दिया गया..मार्केटिंग हेड भी पूरी रात दफ्तर में रहे..अकाउंट से जुड़े कर्मचारियों को भी घर नहीं जाने दिया गया..जब मैं ये वीडियो बना रही हूं तब तक छापेमारी चलते हुए लगभग 30 से ज्यादा घंटे हो चुके हैं…इतने ही घंटे भारत समाचार (Bharat Samachar) के संपादक ब्रजेश मिश्रा के घर छापेमारी को हो चुके हैं..

भारत समाचार (Bharat Samachar) का कहना है कि कोई भी छापेमारी कोई भी विभाग छापा मारकर सच की शक्ति को कमजोर नहीं कर सकता..आयकर विभाग के लोगों से भारत सामाचार (Bharat Samachar) के न्यूजरूम में काम करने वाले लोगों ने..कहा कि महोदय ये भारत साचार (Bharat Samachar) का दफ्तर है..हमारे संपादक ब्रजेश मिश्रा कोरोना काल में बहुत मुश्किलों से सच की लड़ाई लड़ने के लिए चैनल चला रहे हैं..यहां छापेमारी में आपको कुछ नहीं मिलेगा..

भारत सामाचार के एडिटर इन चीफ ब्रजेश मिश्रा ईमानदार और सच के लिए लड़ने वाले पत्रकार हैं आप लोगों को किसी ने गलत जानकारी दी है..इस पर आयकर विभाग के एक अधिकारी ने जवाब दिया कि हम दो रातों के होमवर्क के बाद आए हैं..हमें मीडिया हाउस पर हाथ डालने का मतलब मालूम है..आप लोग हमें काम करने दीजिए..दोस्तों भारत समाचार (Bharat Samachar) की पूरी टीम हम सब अपने चैनल के संपादक ब्रजेश मिश्रा के साथ खड़े हैं..उनको चाहे जितना कमजोर करने की कोशिश की जाए..सच दिखाने से रोकने के लिए चाहे जितने जुल्म किए जाएं हम अपने संपादक ब्रजेश मिश्रा जी के साथ खड़े थे..खड़े हैं और खड़े रहेंगे..

-----

ये मैंने आपको बात बताई..भारत समाचार (Bharat Samachar) के दफ्तर पर आयकर विभाग की छापेमारी और उनके बिहेवियर के बारे में..क्योंकि क्या हो रहा है क्या चल रहा है ये आपको मालूम होना चाहिए..लेकिन सवाल अभी भी वही है कि ये छापेमारी हुई क्यों..इसका जवाब बहुत सरल सा है..कि भारत समाचार (Bharat Samachar) पिछले 3 साल से सच्चाई और ईमानदारी से जानता की आवाज उठा रहा था..दुनिया कि हर सरकार को सच सुनने में तकलीफ होती है..भारत की भी सरकार को भी हुई..

भारत समाचार (Bharat Samachar) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से चलने वाला एकलौता ऐसा चैनल जो 2017 में लखनऊ में हजरतगंज के हलवासिया कोर्ट की बिल्डिंग के पांचवे माले से लॉन्च किया गया..भारत समाचार (Bharat Samachar) रीजनल चैनल के इतिहास में पहला ऐसा चैनल है..जो 24 घंटे केवल और केवल यूपी की खबरें दिखाता है..क्योंकि भारत समाचार (Bharat Samachar) के एडिटर इन चीफ ब्रजेश का मिश्रा का मामना था कि एक ऐसा चैनल होना चाहिए जो जहां सास बहू या एंटरटेनमेंट जैसे प्रोग्राम में वक्त बर्बाद ना करे..न्यूज चैनल न्यूज ही दिखाए.. और केवल उत्तर प्रदेश की ही न्यूज दिखाए..

उत्तर प्रदेश के लिए डेडीकेटेड चैनल के सपने को संपादक ब्रजेश मिश्रा ने साकार किया..फिर भारत समाचार (Bharat Samachar) को किसी सच का प्रतीक कहा..किसी ने मजलूमों की आवाज कहा..आपने अपने अपने तरीके से चैनल को प्यार दिया..लेकिन 2022 चुनाव से ठीक पहले चैनल पर आयकर विभाग का छापा पड़ गया..चैनल के संपादक ब्रजेश मिश्रा..चैनल के दफ्तर और प्रमोटर्स के घरों और दफ्तर पर छापे पड़े..22 तारीख यानी कल सुबह 8 बजे से छापेमारी शुरू हुई जो अब तक जब मैं ये लिख रही हूं तब तक जारी है..दोस्तों सच को सामर्थ्य देने के लिए मुझे ट्विटर पर @PRAGYA LIVE नाम से खोजकर फॉलो जरूर कीजिए..चलते हैं राम राम दुआ सलाम जय हिंद..

Disclamer- उपर्योक्त लेक लखनऊ के वरिष्ठ पत्रकार द्वारा लिखा गया है. लेख में सुचनाओं के साथ उनके निजी विचारों का भी मिश्रण है. सूचना वरिष्ठ पत्रकार के द्वारा लिखी गई है. जिसको ज्यों का त्यों प्रस्तुत किया गया है. लेक में विचार और विचारधारा लेखक की अपनी है. लेख का मक्सद किसी व्यक्ति धर्म जाति संप्रदाय या दल को ठेस पहुंचाने का नहीं है. लेख में प्रस्तुत राय और नजरिया लेखक का अपना है.

10 thoughts on “भारत समाचार (Bharat Samachar) पर छापा क्यों पड़ा किसने डलवाया भारत समाचार की प्रज्ञा मिश्रा से जानिए : संपादकीय व्यंग

  • July 23, 2021 at 8:29 pm
    Permalink

    सच को कोई हरा नही सकता । हम कलम के सिपाही है ,आखिरी सांस तक लडेगे

    Reply
  • July 24, 2021 at 4:48 pm
    Permalink

    Didi mai mcu ke liye tayyari kar raha hu kuch advice dedijiye mai kis tarah padhu mai azamgarh se hu

    Reply
  • July 24, 2021 at 4:48 pm
    Permalink

    हेलो प्रज्ञा जी क्या आप भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति (हामिद अंसारी जी ) का एक इंटरव्यू अपने सब्सक्राइबर्स के लिए लीजिए प्लीज़। क्या आप ऐसा कर सकती हैं। प्लीज बाइये प्लीज। मै आपका saubsriber हूं।

    Reply
  • July 24, 2021 at 4:51 pm
    Permalink

    Mam school re-open ke bre mai bat kro plz

    Reply
  • July 24, 2021 at 4:53 pm
    Permalink

    Madam main Md Saddam Hussain Jharkhand Ramgarh se jaha Alimuddin ka mob lynching hua tha..main chahta hun special report sabhi mub lynching main aap banaye..main apke sachche patkarita ko dil se salam karta hun aap jab jab accident wala video dekha to mera dil baith sa gaya tha,main apko salamati ki duwa humesa karte rahta hun iswar aap jaise sachche patarkaro ko salamat rakhe..

    Reply
    • July 24, 2021 at 9:31 pm
      Permalink

      आपने बेशकीमती समय निकालकर अपनी राय दी अपने विचार रखे इसके लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद..अगर आप हमारे नियमित पाठक बनना चाहते हैं तो जब पहली बार आप वेबसाइट खोलते हैं तो उसमें ऊपर की तरफ एक नोटिफिकेशन पॉपअप आता है उसको अलाउ जरुर करें अगर आप ऐसा कर देंगे तो आपको आगे के सारे आर्टिकल फ्री में मिलते रहेंगे..

      Reply
  • July 24, 2021 at 5:01 pm
    Permalink

    Respected Pragya Ji,

    Tarun Srivastava here(I am all Yours) from Finland.

    You have given some inspiration and I am thinking to be back to India forever and Start something like you are doing.

    Would Like to meet you in the coming Week, if possible.

    (Aapke Youtube channel par Diamond Membership ki spelling galat hai)
    Thank You

    Reply
    • July 24, 2021 at 9:30 pm
      Permalink

      जी धन्यवाद आप लखनऊ हजरतगंज में 5TH फ्लोर हजरत गंज हलवासिया कोर्ट में मुझसे मिल सकते हैं…7503014405 इस नंबर पर फोन करके अपवांइंटमेंट ले सकते हैं…

      Reply
  • July 24, 2021 at 6:18 pm
    Permalink

    सारा खेल देश विरोधी पार्टी का है।
    मैं भारत हूं, तिरंगा मेरी शान है।
    मैं भारत हूं, ताकत मेरी संविधान है।।

    मैं नफ़रत नहीं करता किसी से
    मेरा हर वासी मेरे लिए समान है।।

    तूने जिसे गर्मी में सड़कों पर बिठाया
    ये मेरा पेट भरने वाला भगवान है।।

    इन्हीं के संस्कारों से बड़ा हुआ है वो
    सीमाओं पर प्राण देने वाला जो जवान है।।

    खालिस्तानी आंतकवादी मायोवादी नहीं
    ये मेरे सिर का ताज़ मेरा किसान है।।

    लड़ते रहो मेरे लिए भगतसिहं के सपूतो
    जब तक तुम्हारे शरीर में जान है।।

    तेरी कलम को कहूं आवाज़ बने मेरी “पागल
    क्योंकि ख़तरे में आज मेरा स्वाभिमान है।।

    तीनों कानून रद्द करके माफ़ी मांग लो अभी
    ये लोकतंत्र भारत का सख्त फ़रमान है।।

    लोगों ने मतदान देकर बिठाया है उसपर
    जिस कुर्सी का तुम्हे बड़ा अभिमान है।।

    सुन्दरपुरे” वालो दिल्ली आकर इन्हे समझा दो
    मेरे यहां तो सिर्फ़ जनता ही महान है।।

    ✍️पागल सुन्दरपुरीया
    Whatsapp
    9649617982

    Reply
    • July 24, 2021 at 9:29 pm
      Permalink

      आपने बेशकीमती समय निकालकर अपनी राय दी अपने विचार रखे इसके लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद..अगर आप हमारे नियमित पाठक बनना चाहते हैं तो जब पहली बार आप वेबसाइट खोलते हैं तो उसमें ऊपर की तरफ एक नोटिफिकेशन पॉपअप आता है उसको अलाउ जरुर करें अगर आप ऐसा कर देंगे तो आपको आगे के सारे आर्टिकल फ्री में मिलते रहेंगे..

      Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *