वायुसेना ने जारी किया बालाकोट एयरस्ट्राइक का प्रमोशनल VIDEO, देखें बालाकोट में कैसे बरसे बम

भारतीय वायुसेना ने बालाकोट एयरस्ट्राइक का प्रमोशनल वीडियो जारी कर दिया है. जिसमें आप साफ़ देख सकते हैं कि भारत ने आतंकियों के ठिकानों को कैसे बमबारी से तबाह कर दिया था.

बतादें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को जब जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने CRPF के जवानों पर हमला किया था. तब पूरे देश में गुस्से और बदले का माहौल था. तभी पाकिस्तान को जवाब देने के लिए भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयरस्ट्राइक की थी. इस एयरस्ट्राइक में वायुसेना ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी अड्डों पर ताबड़तोड़ बम बरसाए थे. जिसमें भारत ने करीब 200 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था.

एयर चीफ मार्शल राकेश सिंह भदौरिया ने वायु सेना दिवस में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा है कि वायु सेना ने पिछले एक साल में कई महत्वपूर्ण मील के पत्थर हासिल किए हैं. जिसमें 26 फरवरी को किया बालाकोट एयर स्ट्राइक भी शामिल हैं. जब हमने बालाकोट में आतंकी ठिकानों को सफलतापूर्वक निशाना बनाया था. और फिर 27 फरवरी को पाकिस्तान द्वारा किए गए हवाई हमले के बाद हुई लड़ाई में भारतीय वायु सेना ने एक मिग-21 खो दिया और पाकिस्तान ने एक एफ-16 खो दिया था.

वहीं, वायु सेना प्रमुख राकेश ने एक प्रचार वीडियो जारी किया है जिसमें बालाकोट हवाई हमलों की कहानी दिखाई गई है. इस वीडियो में बालाकोट एयरस्ट्राइक के सीन हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद देश में पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों के खिलाफ गुस्से का माहौल था। इसके जवाब में वायुसेना ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक करने की योजना बनाई. फिर वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित जैश के आतंकी अड्डों पर निशाना लगाया और उन्हें तबाह कर दिया था.

वहीं वीडियो में ये भी दिखाया गया है कि बालाकोट में एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने अगले दिन 27 फरवरी को भारतीय वायुक्षेत्र में घुसने की कोशिश की थी, लेकिन भारतीय वायुसेना के जवानों ने उन्हें वहीं से ही खदेड़कर बाहर कर दिया था.

1,692 total views, 1 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *