माया ने ज़ारी की ’11 उम्मीदवारों’ की पहली लिस्ट, देखें- कौन देगा बीजेपी को टक्कर

बसपा सुप्रीमों मायावती ने भी शुक्रवार को लोकसभा की 11 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. यूपी में लोकसभा की कुल 80 सीटें हैं. और सपा से गठबंधन करने के बाद बीएसपी 38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. ये बीएसपी की पहली लिस्ट है.

bahujan samaj party release first list of 11 candidates up lok sabha elections
bahujan samaj party release first list of 11 candidates up lok sabha elections

लिस्ट ज़ारी करने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा पर निशाना साधा. कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार बढ़ती बेरोजगारी एवं गरीबी, श्रमिकों की दुर्दशा और किसानों की बदहाली संबंधी सरकारी आंकड़े वोट की खातिर छिपाएं हुए है. राफेल सौदे की गोपनीय फाइल यदि चोरी हो गई तो गम नहीं, किन्तु क्या देश में रोजगार की घटती दर और बढ़ती बेरोजगारी व गरीबी, मजदूरों की दुर्दशा, किसानों की बदहाली आदि के सरकारी आंकड़े पब्लिक (सार्वजनिक) नहीं होने चाहिए.

माया ने आगे कहा, वोट और इमेज बचाये रखने की खातिर इन आंकड़ों को बीजेपी छिपा रही है. क्या देश को ऐसा ही चौकीदार चाहिए ? बीजेपी के मंत्री व नेतागण पीएम श्री मोदी की देखादेखी ’चौकीदार’ बन गये हैं. पर यूपी के सीएम जैसे लोग बड़ी दुविधा में हैं क्या करें? जनसेवक/योगी रहें या अपने को चौकीदार घोषित करें. बीजेपी वाले चाहे जो फैशन करें बस संविधान-कानून के रखवाले बनकर काम करें, जनता बस यही चाहती है.

बीएसपी के 11 प्रत्याशी-

          सीट                         उम्मीदवार

  1. गौतम बुद्धनगर-       सतबीर नागर
  2. सहारनपुर-               हाजी फजर्लुरहमान
  3. बिजनौर-                  मलूक नागर
  4. नगीना-                   गिरीश चंद
  5. अमरोहा-                 कुंवर दानिश अली
  6. मेरठ-                      हाजी मोहम्मद याकूब
  7. बुलंदशहर-              योगेश वर्मा
  8. अलीगढ़-                 अजीत बालियान
  9. आगरा-                    मनोज कुमार सोनी
  10. फतेहपुर सीकरी-      राजवीर सिंह
  11. आंवला-                   रूचि वीरा

इससे पहले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी अपने करीब 16 प्रत्याशी मैदान में उतार चुके हैं. बतादें, सपा 37 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ रही है. अमेठी और रायबरेली से सपा-बसपा गठबंधन का कोई उम्मीदवार नहीं होगा. वहीं सपा-बसपा ने चौधरी अजीत सिंह की पार्टी आरएलडी से भी गठबंधन कर रखा है. और आरएलडी 3 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. इसमें पश्चिमी यूपी की मथुरा, मुजफ्फरनगर और बागपत सीट है.