बीजेपी सांसद ‘सावित्री बाई फूले’ ने दिया इस्तीफा, योगी और मोदी पर लगाए आरोप

Ulta Chasma Uc  :   बीजेपी में इन दिनों जाति और धर्म को लेकर कई विवाद हो रहे हैं. इसके साथ ही आरक्षण को लेकर भी विवाद चल रहा है. वहीं बीजेपी के लिए एक बुरी खबर भी सामने आ गई है. बहराइच से बीजेपी सांसद सावित्री बाई फूले ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफ़े के साथ ही उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी समाज में विभाजन पैदा कर रही है. जाति-धर्म के नाम पर लोगों को बांट रही है. बता दें कि इससे पहले भी सावित्री बाई फूले कई बार बीजेपी के खिलाफ बयान दे चुकी हैं.

bahraich mp savitribai phule resigns from the bjp party
सावित्री बाई फूले का पार्टी से इस्तीफा

उन्होंने कहा कि बीजेपी दलित, पिछड़ा व मुस्लिम विरोधी है और आरक्षण खत्म करने की साजिश रच रही है. सावित्री बाई पहले भी कई बार दलितों का नाम लेकर योगी सरकार बरस चुकीं हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने मेरी मांगों को ठुकराया है. इससे पता चल गया की सरकार दलित विरोधी है.

-----

योगी पर हमला करते हुए सावित्री ने कहा कि हनुमान जी दलित थे लेकिन मनुवादियों के खिलाफ थे. तभी राम ने उन्हें बंदर बना दिया. दलितों को मंदिर नहीं संविधान चाहिए. देश संविधान से चलेगा, मनुस्मृति से नहीं.

bahraich mp savitribai phule resigns from the bjp party
योगी पर कसा तंज

सावित्री बाई ने हाल ही में एक जनसभा में कहा था कि बीजेपी सरकार की ये रणनीति बहुजन समाज किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं करेगी. वहां उन्होंने ये भी कहा था की बहुजन समाज के लोगों को बाबा साहब डा.भीमराव आंबेडकर व भगवान गौतम बुद्ध जैसे महापुरुषों के बनाए गए संविधान के प्रति एकजुट होकर लड़ना लड़ना पड़ेगा.

सावित्री अपनी एक सभा में ये भी कह चुकी हैं की अयोध्या में राम मंदिर नहीं बुद्ध जी का मंदिर होना चाहिए, और ऐसा तभी होगा जब बहुजन समाज व पिछड़ा समाज एक साथ होकर अपनी ताकत देश को दिखायेगा.

सावित्री बाई ने कहा बाबा साहब डा. भीमराव अंबेडकर की वजह से ही मैं एक सांसद बन पाई हूं. इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा की मैंने पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है. लेकिन अपने पद से नहीं दिया है. कार्यकाल पूरा होने तक वही सांसद रहेंगी.

Web Title :  bahraich mp savitribai phule resigns from the bjp party

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.