एक साल में POK भी भारत का हिस्सा होगा, नवंबर में शुरू होगा मंदिर निर्माण: सुब्रमण्यम

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी उत्तर प्रदेश की रामनगरी अयोध्या दौरे पर हैं. स्वामी शनिवार सुबह लखनऊ से सड़क मार्ग से अयोध्या पहुंचे हैं.

ayodhya subramanian swamy says pok will be part of india
ayodhya subramanian swamy says pok will be part of india

आज रविवार को सुब्रमण्यम स्वामी अयोध्या में अपना 80वां जन्मदिन मना रहे हैं. उन्होंने अपने जन्मदिन की शुरुआत अयोध्या में रामलला के दर्शन से की. दर्शन करने के बाद उन्होंने कहा कि मूलभूत अधिकार प्रॉपर्टी के अधिकार से ऊपर है, इसी आधार पर नवंबर में रामलला के पक्ष में फैसला आएगा. उन्होंने कहा कि इसी साल राम मंदिर निर्माण का काम शुरू हो जाएगा. और इसी के साथ खुशियां मनाने का दौर भी शुरू हो जाएगा.

हिंदुओं का मूलभूत अधिकार मुस्लिमों की संपत्ति के अधिकार से ऊपर है क्योंकि वह साधारण अधिकार है. सुप्रीम कोर्ट ने कई बार कहा है कि मूलभूत अधिकार ही रहेगा बाकी रद्द हो जाएगा, इसलिए मुझे पूरा विश्वास है कि हम जीतेंगे. मूलभूत अधिकार को कोई छीन नहीं सकता और कोई संपत्ति का अधिकार लाएगा तो ठुकरा दिया जाएगा.

इसके बाद सुब्रमण्यम स्वामी अवध विश्वविद्यालय में 24वें दीक्षांत समारोह के उपलक्ष्य में आयोजित व्याख्यान में पहुंचे जहाँ उन्होंने अनुच्छेद 370 पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में एक समृद्ध सांस्कृतिक परंपरा रही है. इतिहासकार चीन को बौद्ध और भारत को हिन्दू राष्ट्र संबोधित करते आये हैं. संविधान निर्माण में 370 का प्रावधान भी एक बड़ी चूक थी. जल्द ही सारी समस्याएं समाप्त होंगी और एक वर्ष में पीओके भी भारत का हिस्सा हो जाएगा.

आजाद भारत में अनुच्छेद 370 का विरोध डॉ. आंबेडकर ने भी किया था. 600 साल के शासन काल में मुगलों ने हमें पस्त कर दिया है. भारत बनाना है तो सही इतिहास जानना जरूरी है. 35-ए को हटाने के लिए सिर्फ राष्ट्रपति के आदेश की आवश्यकता थी लेकिन कश्मीर को लेकर राजनीति होती रही पर अब पूरी दुनिया भारत के साथ है. पीओके भी हमारा होगा और बलूचिस्तान भी मुक्त होकर भारत के साथ विलय चाहता है. भारत का नक्शा ठीक करना आवश्यक हो गया है.

289 total views, 1 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *