राम नाम की लूट है लूट सके तो लूट..अंत समय पछताएगा..जब तेरा कमीशन जाएगा छूट : संपादकीय व्यंग्य

Pragya Ka Panna Editorial
Pragya Ka Panna Editorial

Ayodhya ram mandir land deal : राम नाम की लूट है लूट सके तो लूट..अंत समय पछताएगा..जब राम मंदिर निर्माण में तेरा कमीशन जाएगा छूट..हां सही बता रही हूं..मेयर..मेयर का समधी..मेयर का भांजा..मंदिर के ट्रस्टी मिश्रा जी..इनपर भगवान राम की तगड़ी कृपा है..इन लोगों ने भगवान राम को होलसेल पर लगाकर कमीशनबाजी का तगड़ा धंधा चला रखा है..विपक्ष ऐसे आरोप लगा रहा है..त्रेता में अयोध्या के राजा रहते हुए दशरथ इतना कर नहीं वसूल पाते होंगे..जितना कलयुग में उनके बेटे भगवान श्रीराम के नाम पर बीजेपी वाले भक्त कमीशन वसूल रहे हैं..आरोप है कि बीजेपी नेता लैंड माफिया और कुछ ट्र्स्टी मिलकर प्रभु श्री राम के लिए प्रॉपर्टी डीलिंग कर रहे हैं..इधर ये काम पर लगे हैं उधर छोटे उस्ताद लोग भी चुप नहीं बैठे हैं..वो भी ऑनलाइन आखों में धूल झोंक रहे हैं..

बड़ी मछलियों ने तालाब गंदा किया तो छोटि मछलियां भी शिकार पर निकल पड़ी दोंस्तों..ये देखिए..ये चिंटू पिंटू प्रभु श्री राम के नाम पर वेबसाइट बनाकर भोले भाले प्रभु श्री राम के भक्तों से करोड़ों ठग चुके हैं..आप जितना पूरी जिंदगी में नहीं कमा पाए होंगे उससे ज्यादा इन बालकों ने भगवान श्री राम का मंदिर बनाने के नाम पर वेबसाइट बनाकर कमा लिए हैं..

गली कूचे..गांव खेड़ा शहर..ब्लॉक..टाउन हर जगह लोग चाहते हैं कि भगवान श्री राम का भव्य दिव्य मंदिर बने..जिससे जितना बना उसने उतना चंदा भी दिया..लेकिन बीजेपी के मेयर..उनके बीजेपी भांजे नेताजी..उनके एक और रिश्तेदार रवि तिवारी..और राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्य मिश्रा जी पर आरोप लगे हैं..वो शर्मसार करने वाले हैं..मंदिर को जमीन खरीदवाने के लिए कोरोड़ों की कमीशनबाजी चल रही है..बताईये बीजेपी के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय के भांजे ने कुछ महीने पहले एक जमीन 20 लाख में खरीदी..वो भी नाजूल की जमीन..और 2-3 महीने बाद वही जमीन राम मंदिर ट्रस्ट को ढाई करोड़ में बेच दी..यानी टोटल अंधेर नगरी..देशभर से भक्त दान कर रहे हैं..और बीजेपी नेता उसी मंदिर को बनाने के लिए खरीदी जाने वाली जामीन में खमीशन खोरी करने में लगे हैं..

-----

पहले 2 करोड़ की जमीन साढ़े 18 करोड़ में खरीदी..फिर उसी के बगल की लगभगन उतनी ही जमीन को 8 करोड़ में खरीदी..फिर 20 लाख की जमीन को ढाई करोड़ में बीजेपी नेता से खरीदी वो भी नालूज की जमीन..मतलब सरकारी जमीन..बच्चा भी जानता है आंख में धूल झोंकी जा रही है..कागज दिखादिखाकर कानूनी जवाब तो दे लोगे अपनी सरकार में बच भी जाओगे..लेकिन ऊपर वाले की अदालत में जवाब देना बहुत मुश्किल होगा..भगवान से ठगी बहुत दिन तक नहीं चलती..

-----

मैं आपको इसमें नहीं उलझाऊंगी की इनते वर्गमीटर जमीन थी..उतने हेक्टेयर जमीन थी..सीधी साफ बात कहती हूं..मंदिर को जमीन खरीदवाने के नाम पर कमीशनखोरी पाप है..घोटाला है..और जो ट्रस्ट ये कहकर इस कमीशन खोरी को सही बता रहा है कि मंदिर बनने के कारण अयोध्या में जमीन के रेट अचानक बढ़ गए हैं..इसलिए वो महंगे रेट पर जमीन खरीद रहा है..तो दोस्तों आप ये समझ लीजिए कि दाल में काला नहीं है..पूरी दाल काली है..

स्क्लेमर- लेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. भाषा में व्यंग्य है. लेखक का मक्सद किसी पार्टी किसी व्यक्ति किसी सरकार किसी धर्म जाति किसी मानव किसी जीव या फिर किसी संवैधानिक पद का अपमान करना या उनके सम्मान को छति पहुंचाने का नहीं है.. इसलिए व्य्ग्य को व्यंग्य की तरह लें..लेख में सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. भाषा में स्थानीय या यूपी की रीजनल भाषा को सरल करके प्रस्तुत किया गया है. समझाने के लिए बात घुमाकर कही गई है.

14 thoughts on “राम नाम की लूट है लूट सके तो लूट..अंत समय पछताएगा..जब तेरा कमीशन जाएगा छूट : संपादकीय व्यंग्य

  • June 25, 2021 at 8:52 pm
    Permalink

    कागज में आर्थिक जनगणना के नाम पर हुए करोड़ों के घोटाले को लेकर आपकी टीम के द्वारा अभी तक संपर्क नहीं किया गया है ना मुझे टीम के किसी व्यक्ति का नंबर दिया गया है यह बहुत दुखद है मैं आपको व्हाट्सएप मेल कमेंट तथा ट्विटर के माध्यम से भी सूचना दे चुका हूं लेकिन आपके टीम के द्वारा कोई सुनवाई नहीं हो रही

    Reply
  • June 25, 2021 at 8:53 pm
    Permalink

    आपकी टीम के द्वारा संपर्क ना करना तथा मुझे संपर्क करने के लिए भी कोई नंबर ना देना समझ से बाहर है इस तरह से समझ नहीं आता कि जनता आप से कैसे संपर्क करती होगी

    Reply
  • June 25, 2021 at 11:38 pm
    Permalink

    भगवान राम भी ऊपर सोच रहे होंगे, है भगवान मुझे कहाँ फॅसा दिया ये बीजेपी वालों ने ।।

    Reply
  • June 26, 2021 at 8:16 am
    Permalink

    Very Informative Video

    Reply
  • June 26, 2021 at 3:47 pm
    Permalink

    Kafi Samay se maine news channels dekhna band kar diya hai social media per aap Jaise patrakaar Jin ke Madhyam se Hamen asali Khabar Jaane Ko milati Hai Uske liye aapka aabhar bikwali ke is Daur Mein Jab Har kisi ki kimat ho rahi hain how is Daud mein Pragya Mishra Punya Prasun Bajpai abhisar Sharma Ajit Anjum arafa Khan and specially Ravish Kumar aur Sandeep Chaudhari ine sabhi patrakaaron ko desh ki Janata ke taraf se Salam

    Reply
  • June 26, 2021 at 11:05 pm
    Permalink

    https://youtu.be/tRaEqH23gVM
    प्रज्ञा जी आप से बहुत आस है प्लीज इस मामले का संज्ञान लेकर हमारी मदद करें।

    Reply
  • June 27, 2021 at 6:55 pm
    Permalink

    बात को आपने पूरा विस्तार से बताया है इसके लिए आपका धन्यवाद और इसी तरह आप देश के मुद्दे उठाते नहीं ईश्वर आपकी उम्र लंबी करें क्योंकि जो आज के मुद्दे उठा रहे हैं ऐसे लग रहा है कि उनको तरह-तरह से परेशान किया जा रहा है

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *