कुंभ के लिए ATS तैयार, चारो तरफ बनाया मज़बूत सुरक्षा कवच

Ulta Chasma Uc  :   पंजाब में हुए आतंकी हमले के बाद यूपी ATS सतर्क हो गयी हैं. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में होने वाले कुंभ के लिए ATS ने विशेष तैयारी कर ली है. मेले की सुरक्षा के लिए ATS अपने प्रशिक्षित कमांडो के साथ-साथ पुलिस फ़ोर्स को भी स्पेशल ट्रेनिंग देगा. जिससे किसी भी तरह की आतंकी घटना से निपटा जा सके. ATS IG असीम अरुण ने कुंभ मेले की सुरक्षा को लेकर मीडिया को बताया कि कुम्भ के लिए एक विशेष टीम को प्रयागराज में तैनात कर दिया गया है. जिसका काम सुरक्षा इंतजामो पर नज़र रखना और कमजोर बिंदाओ की समीक्षा करना है. संदिग्धो के बारे में सूचनाएं एकत्र करना है.

ATS ready for kumbh strong protection
ATS strong protection

कुंभ में तैनात होने वाली फ़ोर्स की विशेष ट्रेनिंग ATS के कमांडो करवाएंगे. इन्हें क्रेश कोर्स के ज़रिये सिखाया जाएगा कि अगर कोई भी आतंकी घटना होती है तो उन्हें कैसे और क्या करना है, कैसे संदिग्धों की पहचान करनी है, कैसे लोगो को सुरक्षित स्थान पर ले जाना है. मेला क्षेत्र के हर सेक्टर में बम बॉस्केट से लैस वाहन लगाए जाएंगे. जिससे किसी भी तरह की लावारिस वस्तु मिलने पर यह वाहन उस समान को बास्केट में डालकर सुरक्षित और खाली स्थान पर ले जाये.

पंजाब में हुआ था आतंकी हमला

हालही में आई रिपोर्ट में बताया गया है कि आतंकी हिंदुओ के धार्मिक आयोजनों में आतंकी हमला करने की तैयारी में हैं. लिहाजा इस समय देश की सभी एजेंसियां अलर्ट पर है. 18 नवम्बर को अमृतसर के धार्मिक समागम निरंकारी भवन में प्रार्थना सभा में चेहरा ढककर मोटरसाइकल से आए दो युवक ग्रेनेड फेंककर फरार हो गए थे, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि लगभग 20 लोग घायल हुए थे. जिसके बाद से प्रशासन हर कदम पर सतर्क हो गया है. पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा था कि मेरी सरकार ने घटना को गंभीरता से लिया है और पूरी तरह से जांच के सभी ऐंगल पर ध्यान दे रही है. कुंभ मेला 2019 का आयोजन प्रयागराज में किया जा रहा है, जो जनवरी 15, 2019 से मार्च 04, 2019 तक चलेगा

-----

Web Title :  ATS ready for kumbh strong protection

-----

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.