CM योगी को गोली मारने की धमकी देने वाला बिहार पुलिस का ASI गिरफ्तार, भेजा जेल

सीएम योगी आदित्यनाथ को सोशल मीडिया पर गोली मारने की धमकी देने वाले बिहार के नालंदा में तैनात सहायक सब इंस्पेक्टर तनवीर खान को गिरफ्तार कर लिया गया है.

asi of bihar police arrested in threat to cm yogi on social media
asi of bihar police arrested in threat to cm yogi on social media

पुलिस की टीम ने नालंदा जाकर तनवीर खान को गिरफ्तार किया है. गाजीपुर निवासी तनवीर खान की गिरफ्तारी की पुष्टि गाजीपुर एसपी डॉ ओमप्रकाश सिंह ने की है. दरअसल लॉकडाउन के दौरान विश्व में सभी धार्मिक स्थल बंद हैं. इस दौरान मस्जिद में भी नमाज़ पर भी पाबंदी है. जिससे वो काफी गुस्सा हो गया और मजहब को वर्दी से ऊपर समझने वाला सहायक उप निरीक्षक तनवीर खान इतना गुस्सा हुआ कि उसने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोली मारने की धमकी दे दी.

-----

इसके बाद आरोपी के खिलाफ दिलदार नगर थाने में उस क्षेत्र के धनंजय सूर्यवंशी और विशाल पांडेय ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए लिखित शिकायत दर्ज कराई थी. यूपी पुलिस ने इस फेसबुक पोस्ट की पड़ताल की तो आरोपी गाजीपुर का निकला. फिर यूपी पुलिस ने नालंदा से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. धमकी का अंजाम सामने है, तनवीर खान को जेल भेज दिया गया है.

प्रदेश पुलिस ने सोशल मीडिया में अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में उस पर कई धाराएं लगाई हैं. थाना प्रभारी निरीक्षक दिलीप सिंह ने बताया कि क्षेत्र के रक्सहा गांव निवासी आरक्षी तनवीर अली खां बिहार प्रांत के नालंदा जनपद के सर्किट हाउस में सुरक्षा ड्यूटी में तैनात था. उसने 30 अप्रैल को अपने फेसबुक पेज से मुख्यमंत्री पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखा था. 24 अप्रैल को भी उसने अपने फेसबुक पेज पर यूपी सीएम के खिलाफ रमजान में अजान के मामले को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी.

बतादें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2821 हो गई है. अब तक 805 पॉजिटिव मरीज स्वास्थ्य होकर घर लौट चुके हैं. वहीं 50 लोगों की मौत हो चुकी है.