जब अपर्णा यादव ने पहली बार पहनीं थी साड़ी, सास के डर से कर दी गलती, खूब पड़ी डांट

पत्रकार प्रज्ञा मिश्रा अपनी वेब सीरीज में पॉलिटिकल लोगों के इंटरव्यू करती रहती हैं. इस बार प्रज्ञा की मुलाकात हुई प्रतीक यादव की पत्नी कैंट से समाजवादी पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ चुकी यादव खानदान की छोटी बहू अपर्णा यादव जी से. प्रज्ञा मिश्रा ने अपर्णा के जीवन का एक मजेदार किस्से का खुलासा किया है. वो ये है की उन्हें साड़ी बांधनी नहीं आती थी. प्रज्ञा मिश्रा ने जब इसी बात को लेकर सवाल पूछने शुरू किये तो अपर्णा भी बे झिझक सबकुछ बताती चली गईं.

साड़ी पहनने के पीछे अपर्णा का खुलासा

Aparna Yadav says first time wore Sari ultachasmauc Interview
साड़ी पहनने के पीछे अपर्णा का खुलासा

अपर्णा यादव ने साड़ी पहनने के पीछे का राज बताते हुए कहा की जब मैं यहां बहु बन कर आई तो मुझे साड़ी पहनने में दिक्कत हुई क्युकि मुझे साड़ी पहनना नहीं आता था. अपर्णा ने कहा की शुरू से ही वे जींस ही पहनती आईं हैं. और पढाई ख़त्म होने के तुरंत बाद ही उनकी शादी हो गई. तो साड़ी कैसे पहनी जाती है ये मैं सीख ही नहीं पाई, पर मैंने भी ठान लिया था की अब तो साड़ी पहन कर ही रहेंगे. अपर्णा ने कहा की अपनी सास से डरते हुए मैंने साड़ी पहनी, पर मैंने साड़ी पिन कमर की जगह अपने घुटनों के नीचे साड़ी में लगा दी. तो मेरी सास चाचा जी की पत्नी चाची ने कहा की बेटा ये पिन तो कमर में लगाई जाती है ये अपने कहाँ लगा रखी है. इसपर मेरा काफी मजाक भी हुआ. मुझे डाटा भी गया. पर इन सब चीजों से मैंने काफी कुछ सीखा और अब मैं सिर्फ 5 मिनट में साड़ी पहन लेती हूँ.

राजनीति में आ चुकी हैं अपर्णा यादव

Aparna Yadav says first time wore Sari ultachasmauc Interview
राजनीति में आ चुकी हैं अपर्णा यादव

अपर्णा यादव को मुलायम सिंह यादव ने यूपी विधानसभा चुनाव में पहली बार राजनीति में उतारा और कैंट विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित कर दिया. मगर उनके सामने बीजेपी से रीता बहुगुणा जोशी खड़ी थीं जो लंबे समय से विधायक रहीं थी. जिसके चलते अपर्णा यादव को हार का सामना करना पड़ा था. अपर्णा यादव 33,796 वोटों से हारीं थी. लखनऊ कैंट विधानसभा सीट पर आजादी के बाद से 7 बार कांग्रेस का कब्जा रहा जबकि बीजेपी पांच बार जीती है.

-----

 

-----