बीजेपी से नाराज़ अनुप्रिया पटेल कांग्रेस से मिलायेंगी हाथ, प्रियंका से की मुलाक़ात-

उत्तर प्रदेश में आम चुनाव से ठीक पहले भाजपा को अपने दोनों सहयोगियों अपना दल और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) से हाथ धोना पड़ सकता है.

anupriya patel attak on bjp search new options
anupriya patel attak on bjp search new options

केंद्रीय मंत्री और अपना दल (एस) की नेता अनुप्रिया पटेल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि ऐसा लगता है कि बीजेपी हमारे साथ गठबंधन को लेकर गंभीर नहीं है. हमने 20 फरवरी तक का समय बीजेपी को दिया था लेकिन अब समय समाप्त हो गया है. और अब हम अपना रास्ता चुनने के लिए स्वतंत्र हैं. वहीँ अनुप्रिया पटेल और अध्यक्ष आशीष पटेल ने कल गुरुवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मुलाकात कर लंबी बैठक की है. ये बैठक प्रियंका के आवास पर हुई और बैठक में दोनों नेताओं ने कांग्रेस के साथ गठबंधन पर भी विचार विमर्श किया है.

अनुप्रिया पटेल ने कहा, ” अब अपना दल स्वतंत्र है और हमने पार्टी की बैठक बुलाई है, जो निर्णय लिया जायगा उसी के अनुसार आगे काम करेंगे” दूसरी ओर एसबीएसपी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर भी सपा के संपर्क में हैं. ओमप्रकाश ने बीजेपी को अपने विभाग भी वापस कर दिए हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री व बीजेपी नेतृत्व पर अपनी उपेक्षा व अपमान का आरोप लगाते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र भी लिखा था. पत्र में लिखा था कि मैंने आयोग की सदस्यता के लिए अपने पास आए 28 आवेदकों की सूची बनाकर मुख्यमंत्री को भेजी थी. लेकिन उसमें से एक को भी सदस्य नहीं बनाया गया.

बीजेपी के दोनों सहयोगी अरसे से नाराज चल रहे हैं. अपना दल जहां लगातार राज्य सरकार और बीजेपी की राज्य इकाई पर उपेक्षा का आरोप लगा रहा है. वहीं राजभर ओबीसी आरक्षण में बंटवारे के लिए गठित सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट में की गई सिफारिशें लागू करवाने पर अड़े हैं. अब बीजेपी को इन दोनों नेताओं से जल्द ही हाथ धोना पड़ सकता है.

758 total views, 1 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *