#MeToo: अनु मलिक पर लगा ‘यौन उत्पीड़न’ का आरोप, ‘इंडियन आइडल’ से हुए बाहर


#MeToo की गिरफ्त में अनुभवी और वरिष्ठ संगीतकार अनु मलिक भी आ गए हैं, अनु मलिक पर भी यौन उत्पीड़न का आरोप लग गया है. उनपर ये आरोप लगाने वाली गायिका सोना मोहपात्रा और श्वेता पंडित हैं. इन दोनों के आरोप लगाए जाने के बाद दो और उभरती गायिकाओं ने अनु मलिक के खिलाफ ऐसे ही आरोप लगाए हैं. जिसपर अनु मलिक के एक वकील ने उनके खिलाफ लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि भारत के ‘मी टू’ अभियान के चलते अनु मलिक के चरित्र को बदनाम किया जा रहा है, ये किसी की शाजिश है.मलिक लगातार अपने ऊपर लगे इन आरोपों से इनकार कर रहे हैं.

सोनी टीवी ने हटने के लिए कहा

anu malik to step down indian idol
फोटो सौजन्य से:- Hindustan Times
-----

यौन उत्पीड़न का आरोप लगाये जाने के बाद अनु मलिक काफी मुश्किल में आ गए हैं. यहाँ तक की उनको 14 साल से कर रहे शो इंडियन आइडल को छोड़ना पड़ा. एक बयान जारी कर अनु मलिक ने कहा कि उन्होंने इस कार्यक्रम से हटने का फैसला लिया है क्योंकि वह अपने काम पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पा रहे हैं. चैनल भी इस पर राजी है. ‘शुक्रिया’. सूत्रों के मुताबिक अनु मलिक ने यह फैसला तब लिया जब उनको ये पता चला कि सोनी टीवी ने उन्हें ‘‘इंडियन आइडल 10’’ से जज के तौर पर हटने के लिए कहा है.

जज की भूमिका में हैं विशाल डडलानी और नेहा कक्कड़

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन ने भी एक बयान जारी कर कहा कि अनु मलिक इंडियन आइडल के जूरी पैनल का हिस्सा नहीं है. इस कार्यक्रम में इस बार विशाल डडलानी और नेहा कक्कड़ जज की भूमिका में हैं. टेलीविजन की ओर से ये भी कहा गया की शो अपने निर्धारित कार्यक्रम व समय के अनुसार चलता रहेगा और इंडियन आइडल सीजन 10 की प्रतिभाओं को जज करने के लिए भारतीय संगीत के कुछ बड़े नामों को भी आमंत्रित करेंगे.