विजयवाड़ा में कोविड-19 सेंटर में लगी भीषण आग, 10 मरीजों की मौत, 50 लाख मुआवजे का एलान

गुजरात के अहमदाबाद के बाद अब आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में कोविड-19 फैसिलिटी सेंटर के तौर पर इस्तेमाल किये जा रहे एक होटल में आग लगने से 10 लोगों की मौत हो गई है.

andhra pradesh fire hotel covid 19 center in vijayawada
andhra pradesh fire hotel covid 19 center in vijayawada

30 लोगों को सेंटर से बाहर निकाला गया है. इस घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं. फिलहाल, दमकल विभाग मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुटा हुआ है साथ ही राहत बचाव का कार्य जारी है. मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को दुर्घटना की जांच करने का आदेश दिया है. पीएम मोदी ने भी हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है.

-----

कृष्णा जिला के कलेक्टर ने बताया कि सुबह करीब 5 बजे हादसा हुआ. करीब 30 मरीज़ों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है और उनका इलाज चल रहा है. अभी हम पूरी बिल्डिंग को खाली करने की कोशिश कर रहे हैं, आग बुझ गई है.

जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये के मुआवजे का एलान किया है. मृतकों के शवों को होटल से बाहर निकाल लिया गया है. माना जा रहा है मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है. घटना के वक्त यहां 40 मरीज भर्ती थे. संक्रमण के मामले में आंध्र प्रदेश देश में तीसरे नंबर पर है. यहां 2.17 लाख कोरोना के केस आ चुके हैं. जिसमें 85 हजार 486 मरीजों का इलाज चल रहा है.

इससे पहले अहमदाबाद के नवरंगपुरा इलाके के कोविड अस्पताल में भीषण आग लग गई थी. इसमें 8 मरीजों की मौत हो गई थी. मृतकों में 5 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल थीं. ये श्रेय अस्पताल 50 बेड का कोविड-19 अस्पताल है. अस्पताल के पास फायर सेफ्टी के साधन नहीं होने और फायर ब्रिगेड का अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं होने की भी बात सामने आई थी.