1 लाख दिहाड़ी मजदूरों के लिए महानायक अमिताभ बच्चन का बड़ा ऐलान, करेंगे ये काम

कोरोना वायरस महामारी के बीच गरीब मजदूरों की मदद के लिए बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन एक बार फिर आये हैं. इस बार अमिताभ एक लाख मजदूरों की सहायता करने का ऐलान किया है.

amitabh bachchan will provide ration supply to 1 lakh workers
amitabh bachchan will provide ration supply to 1 lakh workers

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने इस लॉकडाउन की वजह से रोज मजदूरी करके घर में चूल्हा जलाने वालों के लिए ये ऐलान किया है. उन्होंने ऑल इंडिया फिल्म एंप्लॉइज कन्फेडरेशन से जुड़े एक लाख दिहाड़ी मजदूरों के परिवार की मदद के लिये मासिक राशन मुहैया कराने का संकल्प व्यक्त किया है. सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया और कल्याण ज्वेलर्स ने अमिताभ की इस पहल का समर्थन किया है.

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क ने अपने जारी एक बयान में कहा, ‘जिस अभूतपूर्व स्थिति में हम हैं, उसमें श्रीमान बच्चन द्वारा शुरु की गई पहल ‘वी आर वन’ का सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया और कल्याण ज्वेलर्स ने समर्थन किया है. इसके जरिये देशभर में एक लाख परिवारों के मासिक राशन के लिये वित्तपोषण किया जाएगा’.

वहीं कोमल नाहटा ने एक ट्वीट में कहा कि अमिताभ बच्चन सभी 1 लाख सदस्यों को 1 महीने का राशन मुफ्त देंगे. ये खबर AIFEC के अशोक दुबे ने दी है. इससे पहले बॉलीवुड के किंग यानी शाहरुख खान भी जनता की मदद के लिए सामने आये थे. उन्होंने अपने 4 मंजिला ऑफिस को आइसोलेशन सेंटर बनाने की पेशकश भी की थी. अक्षय कुमार ने गरीबों की मदद के लिए 25 करोड़ रुपये का दान पीएम केयर फंड में दिया था. और भी कई बड़े नेता और उद्योगपति भी मदद के लिए.

अमिताभ बच्चन लगातार लोगों से अपील भी कर रहे हैं हालही में उन्होंने जनता से अपील की है कि इस CORONA बीमारी को समझो! घर में रहो! बाहर मत निकलो! हाथ जोड़ रहा हूँ मैं! ये virus अपना घर ढूँड रहा है, और वो घर उसे इंसानों के अंदर मिलता है! अपने घर का दरवाज़ा बंद कर दो। घुसने ना पाए.

covid-19 की वेबसाइट के अनुसार अबतक देश भर में मरीजों की संख्या बढ़कर 4375 हो गई है. जिसमें 329 ठीक हो चुके हैं. और 122 लोगों की मौत हो चुकी है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *