बॉलीवुड के शहंशाह ने चुकाया UP के 1398 किसानों का कर्ज, बुलाया मुंबई

Ulta Chasma Uc  :   देश के अन्‍नदाताओं की स्थिति क्या है ये किसी से छिपी नहीं है. किसान समय-समय पर अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन भी करते रहते हैं. और सरकार जब उनकी बात नहीं सुनती है तो वे आत्महत्या तक कर लेते हैं. गंभीर हालातों को देखते हुए बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने किसानों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा दिए हैं. अमिताभ बच्चन ने उत्तर प्रदेश के 1398 किसानों का 4.05 करोड़ रुपये का कर्ज ख़ुद चुकाया है.

amitabh bachchan will pay 4.05 crore loans of farmers
4.05 करोड़ रुपये का कर्ज ख़ुद चुकाया

अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग पर दी जानकारी

अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग पर इस खबर को साझा करते हुए लिखा, ‘‘किसान लगातार संकट से जूझ रहे हैं, इसलिए उनके कुछ बोझ को कम करने की इच्छा थी.’’ ‘‘सबसे पहले महाराष्ट्र में 350 से अधिक किसानों के कर्ज का भुगतान किया. अब उत्तर प्रदेश के 1398 किसानों पर बैंकों का बकाया कर्ज 4.05 करोड़ रुपये चुका दिए. इससे आंतरिक शांति मिलती है.’’

अमिताभ बच्चन के प्रवक्ता ने बताया

अमिताभ बच्चन के प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया था कि वह 70 किसानों के मुंबई आने और बैंक के पत्र ग्रहण करने का इंतजाम करेंगे. अमिताभ बच्चन ने किसानों के ऋण चुकाने के लिए बैंक ऑफ इंडिया के साथ (ओटीएस) वन टाइम सेटलमेंट किया है. वह 26 नवंबर को किसानों से मुलाकात कर उनकी आवभगत करेंगे और खुद उन्हें बैंक के पत्र सौंपेंगे.

-----

पहले नंबर पर हैं अमिताभ बच्चन

बिग बी कहते हैं कि किसानों का कर्ज चुकाने का मकसद उन्हें आत्महत्या करने से रोकना है. इसके अलावा उन्होंने 44 शहीदों के परिवारों को भी आर्थिक मदद दी थी. आपको बतादें कि अंतरराष्ट्रीय डेटा एनालिटिक्स कंपनी यूगोव ने भारत की प्रभावशाली हस्तियों को लेकर एक ऑनलाइन सर्वे कराया था. इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन पहले नंबर पर हैं.

-----

देश से की अपील

प‍िछले ही द‍िनों अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पत‍ि में महाराष्ट्र के ह‍िंगोली से किसान अनंत कुमार आए थे. शो के दौरान अनंत की दर्दभरी दास्तां सुनकर अमिताभ बच्चन ने दोनों हाथ जोड़कर पूरे देश से किसानों की मदद करने के लिए अपील भी की थी.

Web Title :  amitabh bachchan will pay 4.05 crore loans of farmers

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.