एक तरफ युद्ध जैसे हालात, उधर ट्रंप ने दी राहत की खबर, सुनकर दोनों देश हुए हैरान-

एक तरफ भारत पाकिस्तान के बीच युद्ध लगभग तय है. वहीँ दूसरी तरफ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत पाकिस्तान को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है. जिसके बाद से सभी सोच में पड़ गए हैं. की आखिर ये कैसे हो सकता है.

America Supports Indian Air Strike and big statement
America Supports Indian Air Strike and big statement

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत और पाकिस्तान से राहत की खबर आ रही है. दोनों के बीच जो तनाव बढ़ रहा था और इसे कम करवाने की प्रक्रिया में हम भी शामिल थे. ये अब रुकता दिखाई दे रहा है. ये वाकई अच्छी खबर है. मुझे उम्मीद है कि दशकों से चला आ रहा तनाव जल्द खत्म हो जाएगा. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से भारत और पाकिस्तान के बीच हालात तनावपूर्ण हैं.

आखिर डोनाल्ड ट्रंप ने ऐसा क्यों कहा इसके पीछे क्या कारण है. ऐसा क्या हो गया है जिससे सब ठीक हो जायेगा. डोनाल्ड ट्रंप ने अपने बयान से दोनों देशों में ख़लबली मचा दी है. आखिर वो क्या बात है इसको लेकर अमेरिका ऐसा बोल रहा है. इसका राज़ तो डोनाल्ड ट्रंप ही बता सकते हैं. वहीं आज एक बड़ी खबर ये सामने आ रही है की भारतीय थल सेना, वायु सेना और नौ सेना आज शाम 5 बजे संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही है.

डोनाल्ड ट्रंप की इस बात का जवाब हो सकता है की आज इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मिल जाये. 14 फ़रवरी को हुए आतंकी हमले के बाद पूरे देश का खून खौल रहा है. भारत के लोग पाकिस्तान से सिर्फ बदला ही चाहते हैं. बतादें कल ही पाकिस्तान ने कायराना हरकत करते हुए अपने 3 लड़ाकू विमान भारतीय सीमा के अंदर भेजे थे. जिसको भारतीय सेना ने खदेड़ दिया और पाक का एक F-16 विमान भी मार गिराया था.

इस युद्ध में भारतीय विमान पाक आधारित कश्मीर में क्रैश हो गया. और विमान उड़ा रहे भारतीय कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना ने गिरफ्तार कर लिया है. भारत के दबाव के बाद उधर पाकिस्तान के विदेश मंत्री का कहना है कि दो-चार दिन में भारतीय पायलट की रिहाई को लेकर कोई फैसला लेंगे. यही नहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आतंकवाद सहित सभी मुद्दों पर पीएम मोदी से बातचीत करने को भी तैयार हैं. भारत ने साफ़ कह रखा है कि अगर हमारे विंग कमांडर अभिनंदन को कुछ हुआ तो कठोर कार्रवाई करेंगे.