अमर सिंह का निधन..सपा को बनाने में भी रहे..और बिगाड़ने में भी.. AMAR SINGH DEATH

27 जनवरी 1956 को आजमगढ़ में जन्मे व्यापारिक घराने से संबंध रखने वाले सांसद अमर सिंह का निधन हो गया है..अमर सिंह का सिंगापुर में इलाज चल रहा था..पिछले 6 महीनों से वो बीमारी से जूझ रहे थे..अमर सिंह समाजवादी पार्टी से जुड़े रहे हैं वो मुलायम सिंह यादव के काफी प्रिय थे..लेकिन अखिलेश यादव से खटास के बाद वो बीजेपी की छतरी के नीचे बैठ गए थे लेकिन बीजेपी ज्वाइन नही की थी..कुछ समय पहले अमर सिंह का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था..जिसका जिक्र वो कई बार कर चुके थे..

AMAR SINGH DEATH
LATE AMAR SINGH

अमर सिंह वो व्यक्ति थे जिन्होंने उत्तर प्रदेश में बहुत से उद्योग घरानों का पैसा लगवाया..फैक्ट्रियां और कंपनियां खुलवाई..बॉलीवुड के सितारों को यूपी के करीब लाने में अमर सिंह का सबसे ज्यादा हाथ था..समाजवादी पार्टी से वो संजय दत्त को चुनाव लड़वा चुके हैं..उन्होंने जया बच्चन को राज्यसभा सांसद बनवाया..और सैफई में सितारों का जमावड़ा भी लगवाया..अमर सिंह ही वो व्यक्ति थे जिन्होंने अखिलेश की लव मैरिज डिंपल यादव से कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

अमर सिंह समाजवादी पार्टी केमहासचिव भी रहे अमर सिंह..मुलायम सिंह के दाहिने हाथ माने जाते थे..2010 में सपा से निकाले गए थे.. 2016 में फिर से सपा में फिर वापसी हुई..और यादव खानदान में लड़ाई लगवाने का आरोप अमर सिंह पर लगा..अमर सिंह ने अखिलेश यादव पर कई आरोप लगाए और सपा से दूर हो गए..

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *