रामपुर: आजम के रिजॉर्ट में रुकने के लिए अड़े अखिलेश, प्रशासन ने कहा- हालात बिगड़े तो होगी कड़ी कार्रवाई

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज शुक्रवार को लखनऊ से रामपुर रवाना हो गए हैं. अखिलेश आजम खान के समर्थन में रामपुर पहुंच रहे हैं. उनके शहर में पहुंचने से पहले ही प्रशासन ने जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं.

akhilesh yadav visit rampur and meet azam khan
akhilesh yadav visit rampur and meet azam khan

लखनऊ, सीतापुर से बरेली होते हुए अखिलेश यादव आज देर शाम तक रामपुर पहुंचेंगे. रामपुर में उनका प्रवास तीन दिन का है. रामपुर पहुँच कर अखिलेश आजम खान के रिजॉर्ट में रुकना चाहते हैं. इसके लिए वे जिद पर अड़े हैं, जबकि प्रशासन ने उन्हें पत्र लिखकर ऐसा न करने को कहा है. प्रशासन की ओर से पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में उनके रुकने का इंतजाम किया गया है लेकिन अखिलेश ने वहां ठहरने से इनकार कर दिया है.

-----

रामपुर के डीएम का कहना है कि अखिलेश यादव आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट में रुकना चाहते हैं लेकिन प्रशासन ने उनके रुकने का इंतजाम पीडब्ल्यूडी के गेस्ट हाउस में किया है. जिले में धारा 144 लागू है. अखिलेश धारा 144 के तहत ही कार्यक्रम कर सकते हैं. अगर किसी भी तरह से कानून व्यवस्था बिगड़ी तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी. रामपुर के जिस हमसफर रिसोर्ट पर अखिलेश यादव ठहरने वाले हैं, उसकी जमीन गैरकानूनी है. हमसफर रिसॉर्ट का बिजली और पानी कटा हुआ है. अगर अखिलेश यहां रुकते हैं तो वो बिजली पानी की अपनी व्यवस्था करें.

बतादें कि एसपी सांसद आजम खान पर मुकदमों की बढ़ती संख्या के बीच अखिलेश यादव शुक्रवार से रविवार तक बरेली और रामपुर में रहेंगे. इसके साथ ही अखिलेश यादव विधानसभा उप चुनाव की तैयारी भी परखेंगे. रामपुर विधानसभा का उप चुनाव भी अक्टूबर में हो सकता है. रामपुर से विधायक रहे आजम खां अब सांसद हो गए हैं. अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खां के खिलाफ 80 से ज्यादा मुकदमें दर्ज हो गए हैं.

14 सितंबर को हमसफर रिजार्ट में अखिलेश धर्मगुरुओं, पालिका अध्यक्षों, अधिवक्ताओं और महिलाओं के प्रतिनिधिमंडल से भेंट करेंगे. वहीं रामपुर के लिए रवाना होने से पहले अखिलेश यादव ने कहा, हमने किसी भी नियम और आदेश का उल्‍लंघन नहीं किया है. मैं कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए रामपुर जा रहा हूं.