अखिलेश ने ‘साइकल’ से हटा दिया ‘राहुल का हाथ’, कहा- हमारा रास्ता साफ

Ulta Chasma Uc  :  मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने सपा के विधायक को मंत्री नहीं बनाया है. जिससे यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव राहुल गाँधी से नाराज़ हो गए हैं. दरअसल सोमवार को मध्यप्रदेश में कमलनाथ के मंत्रिमंडल ने मंत्री पद की शपथ ली है. जिसमें सपा के नेता को कोई पद नहीं दिया गया. इसी के चलते अखिलेश ख़फ़ा हो गए हैं.

akhilesh yadav upset for not giving misister post in madhypradesh
akhilesh yadav upset for not giving misister post in madhypradesh

अखिलेश ने कांग्रेस को बधाई देते हुए कहा कि हमने एमपी में कांग्रेस को बिना किसी शर्त के समर्थन दिया था. लेकिन हमारे विधायक को मंत्री न बनाकर कांग्रेस ने हमारा रास्ता साफ कर दिया है. उन्होंने तंज कसते हुए इसे अपने लिए फायदेमंद करार दिया.

-----

वहीँ अखिलेश ने टीआरएस प्रमुख केसी राव की मुहिम का समर्थन किया. उन्होंने कहा, मैं तेलंगाना के सीएम को बधाई देता हूं कि वे कई महीनों से सभी पार्टियों को साथ लाने की कोशिशें कर रहे हैं, वे सभी को एक मंच पर लाने की कोशिशों में जुटे हैं, मैं उनसे मिलने हैदराबाद जाऊंगा. बतादें केसी राव गैर बीजेपी-गैर कांग्रेस दलों के बीच तालमेल बिठाने की जुगत में लगे हुए हैं. तीसरे मोर्चे का गठन कांग्रेस के लिए सबसे बड़ा झटका होगा.

अखिलेश-माया एक साथ

अखिलेश के बयानों से पहले ही साफ हो चुका है की उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को गठबंधन में शामिल नहीं करेंगे. यूपी में सिर्फ सपा-बसपा ही मिलकर बीजेपी का मुकाबला करेंगे. वहीँ मायावती भी कांग्रेस को अहंकार से भरा हुआ बता चुकी हैं. और माया भी कांग्रेस से गठबंधन करने के मूड में नहीं हैं.

अखिलेश ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा की बीजेपी ने कानून व्यवस्था का सत्तानाश कर दिया है. कानपुर देहात में एक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. हर जगह अपराध हो रहे हैं. उन्होंने कहा, समाजवादियो का ये संकल्प है कि बीजेपी देश से हट जाये.

Web Title : akhilesh yadav upset for not giving misister post in madhypradesh

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.