योगी सरकार पर भड़के अखिलेश, कहा- UP बन गया है ‘हत्या प्रदेश’, बताए कई आंकड़े

उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को एक बार फिर यूपी सरकार पर निशाना साधा है. अखिलेश ने इस बार यूपी को ‘हत्या प्रदेश’ कह दिया है.

akhilesh yadav says uttar pradesh becomes hatya pradesh comment on yogi government
akhilesh yadav says uttar pradesh becomes hatya pradesh comment on yogi government

अखिलेश यादव लखनऊ में एक फोटोग्राफर की प्रदर्शनी का उदघाटन करने पहुंचे थे. जिसके बाद वे मीडिया के सामने आये और योगी सरकार पर बरस पड़े. उन्होंने कहा कि राजधानी लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ की नाक के नीचे सनसनीखेज हिट एंड रन मर्डर केस हो रहा है. दो युवकों को गाड़ी से कुचल दिया गया है. लखनऊ से सटे सुल्तानपुर में तो हालात बेहद बिगड़े हैं. सहारनपुर में एक युवा पत्रकार और उसके भाई की हत्या कर दी गई है.

-----

भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है. कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है. यूपी पहले उत्तम प्रदेश था, लेकिन अब ‘हत्या प्रदेश’ बनकर रह गया है. प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित नहीं है. राज्य में बेटियों के साथ बलात्कार और हत्या की घटनाएं हो रही हैं. उन्होंने श्रम ब्यूरो सर्वे के आंकड़े देते हुए कहा कि पिछले छह साल में देश में 3.7 करोड़ से अधिक लोग कृषि कार्य छोड़ चुके हैं और करीब 60 हजार किसानों ने आत्महत्या की है. एक करोड़ से ज्यादा नौकरियां चली गईं हैं. युवा और किसान का भविष्य अंधकार में फंसा है.

अखिलेश ने आगे कहा कि अर्थव्यवस्था पर भी मंदी के काले बादल मंडरा रहे हैं. वाहन उद्योग में साढ़े तीन लाख कर्मचारियों की छंटनी हो चुकी है. भाजपा सरकार कौन सी नीति पर काम कर रही है कि नौकरियां जा रही है, बेकारी बेतहाशा बढ़ रही है और नौजवान परेशान हैं. पिछले दिनों उत्तर प्रदेश में इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया था. अब सरकार बताए कि इस समिट से कितने बेरोजगारों को रोजगार मिला है.

अस्पतालों में न तो दवा है, न इलाज की व्यवस्था है. भाजपा सरकार ने पूरी चिकित्सा व्यवस्था को ही बीमार कर दिया है. सरकार संवेदनहीन है. सामाजिक न्याय की लड़ाई समाजवादी लंबे समय से लड़ रहे है. और भाजपा अपने स्वार्थ के लिए किसी भी हद तक जा सकती है. उसे विकास में दिलचस्पी नहीं है.