सपा के राज्य सम्मेलन मंच से क्या बोले अखिलेश..

दोस्तों समाजवादी पार्टी का 9वां राज्य सम्मेलन (Samajwadi Party 9th Conference) आज से शुरु हो चुका है..अखिलेश यादव सम्मेलन में पहुंचे..और तिरंगा फहरा कर सम्मेलन का उद्घाटन किया..समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने चुनाव की प्रक्रिया शुरु की और उसमें केवल नरेश उत्तम पटेल का ही नाम आगे आया..

नरेश उत्तम पटेल को प्रदेश अध्यक्ष चुना गया..और अखिलेश यादव ने नरेश उत्तम पटेल को बधाई देते हुए कहा कि यह लड़ाई बड़ी है..आने वाले समय में जो चुनौतियां हैं उनका मुकाबला हम सब को मिलकर करना होगा..संगठन के साथ मिलकर हमारे सभी साथी समाजवादी आंदोलन को आगे बढाएंगें..ये जो लड़ाई है ये काफी लंबी है..

समाज को जो ताकते बांट रही है..उनको सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा देगें..2019 में हम बहुजन की ताकत को साथ लिया..जो त्याग करना था हमने किया..जो लोग सत्ता में हैं वो लोग सत्ता का दुरुपयोग करते हैं..

आगे अखिलेश यादव कहते हैं कि 2019 से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party 9th Conference) 2022 में बढ़ा है..भले ही हम सत्ता में नहीं आ पाए लेकिन..हमारी सीटें दो गुनी होने से ज्यादा ही मिली हमें..समाजवादी पार्टी की जब जब सरकार बनी है तब देश प्रदेश को आगे बढ़ाने का काम हुआ है..नेता जी हमसे कहते थे..के तुमने लखनऊ में तो बहुत सारा काम करके दिखाया है..

लखनऊ में लोहिया पार्क, रिवर फ्रंट,जनेश्वर मिश्रा पार्क, जेपी सेंटर दिया है..यहां तक समाजवादी पार्टी ने लखनऊ मेट्रो के साथ-साथ ढेरों काम कराए हैं..अखिलेश ने कहा कि यहां तक नेताजी के कहने पर समाजवादी पार्टी ने आगरा एक्सप्रेस वे का निर्माण हमने 36 माह के बजाए..21 माह में तैयार करवा दिया..

अखिलेश यादव ने कहा कि ये चर्चा की जाती थी कि नदिया कैसे साफ होगीं..और जिन लोगों ने कल का अखबार पढ़ा होगा..उन्हें पता जरुर चल गया होगा कि हाई कोर्ट ने खुद कहा है कि गंगा की सफाई करने को लेकर ये सरकार धोखा दे रही है..उन्होंने आगे कह कि ये कोई पहली बार नहीं है कि हाई कोर्ट ने टिप्पणी की हो..

कभी सुप्रीम कोर्ट ने कभी हाईकोर्ट ने कभी एनजीटी ने ये टिप्पणीया कि है की गंगा सफाई के नाम पर एक बड़ा धोखा किया जा रहा है..अखिलेश ने आगे कहा कि जब कभी-भी नदियों कि सफाई की बात होगी तो जो मॅाडल सपा (Samajwadi Party 9th Conference) सरकार में बने गोमती का है वही मॅाडल अपनाना होगा..औऱ दूसरा कोई मॅाडल नहीं है..सपा के राज्य सम्मेलन में 50 हजार से ज्यादा प्रतिनिधि शामिल हुए थे..

मंच पर अखिलेश यादव के अलावा औऱ नेता भी मौजूद थे..जिसमें रामगोपाल यादव किरनमय नंदा, राम गोविंद चौधरी, स्वामी प्रसाद मौर्य, रामजी लाल सुमन आदि मौजूद रहे..नेताजी मुलायम सिंह यादव, और आजम खान अपने खराब स्वास्थय के कारण सम्मेलन में शामिल नहीं हो सके..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *