कन्नौज की सियासी जमीन पक्की करने उतरे ‘अखिलेश-डिम्पल’

उत्तर प्रदेश की राजनीतिक फेमस जोड़ी अखिलेश और डिम्पल जब भी एक साथ होते हैं तो वहां मौजूद भीड़ भी चार गुनी हो जाती है. चारों तरफ उनके प्रशंसकों और कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लग जाता है.

akhilesh yadav and dimpal yadav visit to kannauj
बायो गैस के प्लांट की आधारशिला रखी

आज भी कुछ ऐसा ही हुआ. अखिलेश और डिम्पल उत्तर प्रदेश के जनपद कन्नौज में नथापुर्वा गांव में एक गैस प्लांट का भूमि पूजन करने पहुंचे थे. अखिलेश और डिम्पल अपने ही कार्यकाल में बनवाये लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे के रस्ते से ही कनौज पहुंचे थे. यहां उन्होंने गांव में कूड़े-करकट से बनाई जाने वाली बायो गैस के प्लांट की आधारशिला रखी.

akhilesh yadav and dimpal yadav visit to kannauj
गाँव वालों ने डिम्पल को पहनाया ‘ताज’

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अगर भाजपा को हिंदू होने पर गर्व है तो मुझे बैकवर्ड हिंदू होने का गर्व है. एक्सप्रेस-वे का जिक्र करते हुए बोले की, हमने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर लड़ाकू विमान उतारे थे. भाजपा सरकार बलिया-मिर्जापुर एक्सप्रेसवे पर राफेल उतारकर दिखाए तो जानें.

akhilesh yadav and dimpal yadav visit to kannauj
डिम्पल यादव को भेंट की मूर्ती

बीजेपी वाले हमारे गठबंधन से घबरा रहे हैं, लेकिन उन्हें शायद ये नहीं पता की असल गठबंधन तो अभी बाकी है. बढ़ते क्राइम को लेकर अखिलेश ने कहा की यूपी में क्राइम क्यों बढ़ रहा है, उसकी असली वजह हैं खुद योगी आदित्यनाथ. वही कहते हैं कि ठोक दो, फिर पुलिस भी उसी अंदाज में ठोक देती है.

akhilesh yadav and dimpal yadav visit to kannauj
कन्नौज में नथापुर्वा गांव में पहुंचे थे ‘अखिलेश-डिम्पल’

अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए ये भी कहा कि सरकार की गलत नीतियों की वजह से बड़ी संख्या में लोग पलायन कर रहे हैं. जब पैसे वाले ही विदेश चले जाएंगे तो देश को खुशहाल कौन बनाएगा.

akhilesh yadav and dimpal yadav visit to kannauj
‘अखिलेश-डिम्पल’

इलाहाबाद के कुम्भ को निशाना बनाते हुए अखिलेश ने कहा की पुराने समय से अर्ध कुम्भ चला आ रहा है, पर बीजेपी वाले उसे सिर्फ कुम्भ का नाम दे रहे हैं. ये हिन्दू परंपरा से खिलवाड़ है. बीजेपी वोट के लिए कुछ भी कर सकती है.