छुट्टी से लौटे अखिलेश लखनऊ एयरपोर्ट पर पत्नी डिंपल को देखा गया

अखिलेश यादव छुट्टी  बनाकर विदेश से वापस लखनऊ लौट आए हैं. एयरपोर्ट पर पत्नी डिंलप के साथ बेटे अर्जुन और बेटी टीना को देखा गया. अखिलेश यादव ने अपना जन्मदिन विदेश में ही मनाया है.हालांकि आधिकारिक जानकारी नहीं है लेकिन सूत्र कहते हैं कि अखिलेश यादव हर साल की तरह इस साल भी अपना जन्मदिन मनाने के लिए लंदन गए थे.

लंदन डिंपल यादव की पसंददीदा जगहों में एक है. और इसीलिए अखिलेश यादव हर साल अपना जन्मदिन लंदन में ही मनाते हैं. हालांकि हर बार अखिलेश और डिंपल की लंदन की तस्वीरें लीक होती थीं. लेकिन इस बार उनकी लंदन की एक भी तस्वीर लीक नहीं हुई. मतलब अखिलेश यादव का लंदन का खुफिया दौरा या विकेशन खत्म हो चुकी हैं. अब काम पर फिर से लौटना है.

akhilesh yadav back to lucknow after vication
akhilesh yadav back to lucknow after vication
-----

अखिलेश यादव के पास इस बार चुनौतियां ज्यादा हैं. कल शिवपाल यादव ने एक बयान दिया कि कोई अगर उनसे गठबंधन करना चाहे तो वो गठबंधन कर सकते हैं. मतलब शिवपाल यादव अखिलेश के साथ वापस आना चाहते हैं. देखना ये है कि अखिलश यादव शिवपाल यादव के साथ मिलकर राजनीति करेंगे या नहीं.

 

akhilesh yadav back to lucknow after vication
akhilesh yadav back to lucknow after vication

 

अखिलेश के सामने इस बार चुनौतियां ज्यादा होंगी. कुछ ही महीनों में 12 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. और हमेशा से ही उपचुनाव  में समाजवादी पार्टी का ट्रैक रिकॉर्ड ठीक रहा है लेकिन इस बार खुद मायावती अखिलेश की राह में रोड़ा बनकर खड़ी होने वाली हैं. रही सही कसर चाचा शिवपाल पूरी कर देंगे. और लड़ाई तो बीजेपी से है ही.

अखिलेश यादव संगठन मजबूत करने पर जोर देंगे. ये उपचुनाव समाजवादी पार्टी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है भी नहीं. क्योंकि अखिलेश को तैयारी 2022 की करनी है. कैसे भी करके माहौल सत्ता विरोधी करना है. जो कि मौजूदा परिस्थितयों में असंभव सा लग रहा है. लोगों ने लोकसभा चुनाव में खूब कहा कि जनवर उनके खेत चरे जा रहे हैं. लेकिन किसानों का गुस्सा वोट पर बिल्कुल नहीं दिखा. योगी आदित्यनाथ लोकसभा चुनाव  के बाद उन कमियों पर बहुत तेजी से काम कर रहे हैं जो कमियां उनको लोकसभा चुनाव में सुनाई दी थीं.