आज है मुकेश अंबानी के बेटे की शादी, दुल्हन की तरह सजा एंटीलिया हाउस, जानिये कुछ ख़ास बातें-

भारत के अमीर लोगों की टॉप 10 लोगों की लिस्ट में पहले नंबर पर रहने वाले सबसे अमीर आदमी और जाने माने उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की आज मुंबई में शादी है. आकाश बचपन की दोस्त श्लोका मेहता (Shloka Mehta) से शादी कर रहे हैं.

akash ambani and shloka mehta wedding today at mumbai jio center
akash ambani and shloka mehta wedding today at mumbai jio center

शादी के कार्यक्रमों की बात करें तो दोपहर के 3:30 बजे से मुंबई के भव्य ट्राइडेंट होटल में शादी के कार्यक्रमों की शुरुआत होगी. यहाँ से बारात निकलेगी जो करीब साढ़े छह बजे होटल के कॉरीडोर में पहुंचेगी. वहां पर बारातियों का स्वागत किया जाएगा. साढ़े सात बजे विवाह से जुड़ी सभी रस्मों को निभाया जाएगा और रात आठ बजे हस्त मिलाप होगा.

-----

सभी रस्मे निभाने के बाद दोनों परिवार डिनर करके पहले दिन के कार्यक्रम को समाप्त करेंगे. उसके बाद एक भव्य रिसेप्शन मुंबई के बांद्रा कुर्ला कंपलेक्स में स्थित जिओ गार्डन में आयोजित किया गया है. जिसमें मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने फिल्म जगत, क्रिकेट, पॉलिटिकल पार्टियों और व्यापार से जुड़े कई धनाढ्य लोगों को इस भव्य शादी के रिसेप्शन में आमंत्रित किया है.

हीरा व्यापारी अरुण रसेल मेहता की बेटी श्लोका मेेहता के साथ आकाश अंबानी सात फेरे लेंगे. इस मौके पर ना केवल जियो वर्ल्ड सेंटर बल्कि अंबानी का निवास एंटीलिया ग्रैंड तरीके से सजाया गया है. शादी का पूरा फंक्शन 3 दिनों तक चलेगा. इससे पहले मेहंदी और संगीत की रस्में निभाई गईं थीं. सोशल मीडिया पर इसके कई वीडियो पड़े हैं.

मशहूर फोटोग्राफर विरल भयानी ने एंटीलिया के अंदर और बाहर की सजावट की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए हैं. फूलों से घोड़े भी बनाए गए हैं जो देखने में बेहद खूबसूरत लग रहे हैं. घोड़े के अलावा हाथियों को भी फूलों से बनाया गया है और सजावट की गई है. बतादें श्लोका मेहता, रसल मेहता की बेटी है. और रसेल मेहता एक बहुत बड़े हीरा कारोबारी माने जाते हैं. श्लोका मेहता एक लंबे समय से आकाश अंबानी को जानती हैं. दोनों ने आपसी सहमति से परिणय सूत्र में बंधने का निर्णय लिया है.