यूपी की BJP सरकार में गदर ? : संपादकीय व्यंग्य

 दोस्तों जो लोग ये सोचते हैं कि यूपी की बीजेपी सरकार बहुत मजबूत है ये पत्रकारों को जेल भेज देती है..बहुत अक्खड़ है बहुत दबंग है..CAA वालों के पोस्टर छाप के तुरंत चौराहों पर लगा देती है..तुरंत हथकड़ी लगवा देती है..देखिए सरकार बाहर से मुस्लिमों के लिए जितनी मजबूत है भीतर से उतनी ही कमजोर है..यूपी में चुनाव होने में 6 महीने ही बचे हैं..लेकिन सरकार के भीतर गदर मचा हुआ है..युद्ध छिड़ा हुआ है. यूपी की बीजेपी सरकार दो खेमों में बंटी हुई है..एक खेमा है मुख्यमंत्री गोरखपुर वाले आदित्यनाथ का जिनके पास अपकास्ट कट्टरपंथी वोट है..और दूसरा खेमा है. OBC डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का..जिनके पास 17 प्रतिशत OBC वोट है..200 विधायक धरने पर बैठ चुके हैं..

जब 2017 में यूपी में बीजेपी सरकार बनने वाली थी सब केशव प्रसाद मौर्या का नाम सबसे आगे था..लेकिन अचानक योगी आदित्यनाथ को सीएम बना दिया गया..योगी और केवश के बीच युद्ध सरकार बनने के पहले दिन से चल रहा है..केशव प्रसाद मौर्या कहां तो यूपी के मुख्यमंत्री बनने वाले थे और कहां बिना पावर के डीप्टी सीएम बनकर रह गए..

चुनाव नजदीक है लोग 10 तरह की बातें करते हैं लेकिन मैं आज आपको बताऊँगी की कैसे सरकार के भीतर पिछले 5 साल से..डिप्टी सीएम और सीएम के बीच युद्ध छिड़ा था..क्या बदला जाएगा वो आप जानिए लेकिन बेचारे केशव प्रसाद मौर्या ने क्या क्या कड़वे घूंट पिये हैं वो मैं बता देती हूं..ध्यान से सुनिए..

इमसें कोई दो राय नहीं है कि आदित्यनाथ का ग्रुप हमेश से केशव के ग्रुप को डॉमिनेट करता आया है..केशव प्रसाद मौर्या अपनी मर्जी से एक ट्रांसफर तक नहीं कर पाते थे..इसके लिए भी सीएम आदित्यनाथ की मंजूरी लेनी पड़ती थी..

दोस्तों 2017 में जब सरकार बनी तो केशव प्रसाद मौर्य की नेमप्लेट एनेक्सी बिल्डिंग में..जहां तब मुख्यमंत्री बैठते थे..वहां लगा दी गई थी..लेकिन उनकी नेमप्लेट उखाड़ दी गई..उसके बाद दोनों डिप्टी सीएम का ऑफिस विधानसभा में बना दिया गया..कभी आप विधानसभा जाएंगे तो दोनों डिप्टी सीएम के कार्यालय आपको बाकी मंत्रियों से साथ मिल जाएंगे..

केशव मौर्या डिप्टी सीएम के साथ PWD मंत्री भी हैं..वही मंत्री जो कभी शिवपाल थे..वही मंत्री जो केंद्र में नितिन गडकरी हैं..वही मंत्री जो सड़क पुल वगैरह बनवाते हैं.. डामर डलवाते हैं..लेकिन मजा ये था कि केशव के विभाग की समीक्षा मुख्यमंत्री आदित्यनाथ करते थे..विभाग के अफसरों को सीधे अपने केबिन में बुला लेते और रिपोर्ट लेते.. केशव मौर्या बिचारे क्या करते जूनियर और कर भी क्या सकता है..सिवा किलसने के..

अच्छा आदित्यनाथ केशव के विभाग को टेकओवर करके संदेश देते कि हो तो मेरे नीचे ही ..और केशव भी कम नहीं थे..लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी में भ्रष्टाचार के शिकायती खत मुख्यमंत्री को लिखते कि भईया बहुत भ्रष्टाचार है.आपके विभाग में..इसकी जांच कराओ..जिन लोगों ने सरकारी और प्राइवेट दफ्तरों में काम किया है..वो समझ सकते हैं..अपने जूनियरों को सीधे अपने दफ्तर बुलाकर बात करना क्या होता है..विभाग के हेड से बात न करके..दूसरे कर्मचारियों से रिपोर्ट लेने का क्या मतलब है..

अच्छा आपको याद होगा विपक्ष ने ये मुद्दा खूब उठाया था कि मुख्यमंत्री ने अपने केस हटवा लिए..उसी मैटर में बिचारे केशव प्रसाद मौर्या पीछे रह गए थे..योगी आदित्यनाथ पर दर्ज मुकदमे आसानी से वापस हो गए थे लेकिन केशव प्रसाद मौर्य की बारी आई तो फाइलें अटकने लगीं..बाद में प्रधानमंत्री दफ्तर को बीच में आना पड़ा फिर जाकर बिचारे केशव के मुकदमे वापस हुए..केशव और केशव समर्थक बिचारे सत्ता पक्ष में रहते हुए भी विपक्ष वाली फीलिंग के साथ 5 साल सरकार में रहे..

डीप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या बिचारे अपने विभाग में एक चपरासी तक बिना मुख्यमंत्री ऑर्डर के नहीं रख पाए हैं. इससे ज्यादा और क्या होगा..यहां तक कि केशव ने जिन लोगों के नाम नौकरी पर रखने के लिए भेजे वो रिजेक्ट कर दिए जाते थे..और बताएं..दोस्तों अब हमको समझ में आता है कि सड़कों के गड्ढे 5 साल में भी काहे नहीं भर पाए..

केशव मौर्या जब मुख्यमंत्री डामर के पैसे मांगते होंगे तो उनकी फाइल वापस कर दी जाती होगी.. पैसे ही नहीं मिलते होंगे..ये फाइल वापसी वाली बातों पर मुख्यमंत्री कार्यालय में कई बार गदर कट चुका है..वहां हमारे बहुत जानने वाले काम करते हैं..बिचारे भीतर भीतर की तलवार बाजी की खूब किस्से सुनाते हैं..

दोस्तों और लेख के लिए आप हमारी वेबसाइट ULTACHASMAUC.COM पर आकर लेख, रिसर्च रिपोर्ट और संपादकीय व्यंग्य पढ़ सकते हैं..यहां कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं..दोस्तों इन दिनों मेरी वेबसाइट वाली और यूट्यूब फेसबुक वाली टीम के बीच तगड़ा कॉम्पटीशन चल रहा है..यूट्यूब और फेसबुक तो आप प्यार बरसाते ही हैं..

लेकिन वेबसाइट सूखाग्रस्त है..इसीलिए वेबसाइट वाली टीम अलग से मेहनत करके एक एक कमेंट मुझे दिखाती है..वहां मुझसे आपके सवालों के जवाब जरूर लिए जाते हैं…दोस्तों मुझे ट्विटर पर फॉलो जरूर करिए.. जिससे मैं सरकार और उनके पत्रकार दोनों से बराबरी के लेवल पर आकर बात कर सकूं..मेरी ट्विटर आडी है @PRAGYALIVE बाकी जितने लोग यूट्यूब और फेसबुक पर वीडियो देखते हैं..

वो सब्सक्राइब जरूर करें..जिससे आपको मेरे वीडियो बिना खोजे मिलते रहेंगे..आप वीडियो देख तो लेते हैं लेकिन सब्सक्राइब करना भूल जाते हैं..जैसे आप मुझे नहीं भूलते वैसे ही सब्सक्राइब करना भी मत भूलिए..बिल्कुल फ्री है भईया..चलते हैं राम राम दुआ सलाम जय हिंद..

यूपी की बीजेपी सरकार दो खेमों में बंटी हुई है..एक खेमा है अपरकास्ट मुख्यमंत्री गोरखपुर वाले आदित्यनाथ का जिनके पास अपकास्ट कट्टरपंथी वोट है..और दूसरा खेमा है. OBC डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का

सवाल- योगी आदित्यनाथ कौन हैं ? Question- Who is Yogi Adityanath?

जवाब- योगी आदित्यनाथ भारत के राज्य उत्तरप्रदेश के बीजेपी पार्टी के मुख्यमंत्री हैं Answer- Yogi Adityanath is the Chief Minister of BJP party of Uttar Pradesh state of India.

सवाल- केशव प्रसाद मौर्या कौन हैं ? Question- Who is Keshav Prasad Maurya?

जवाब- उत्तर प्रदेश में एक मुख्यमंत्री और दो उप मुख्यमंत्री हैं. दो उपमुख्यमंत्रियों से एक उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या हैं Answer – Uttar Pradesh has one Chief Minister and two Deputy Chief Ministers. One of the two Deputy Chief Ministers is Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya.

सवाल- केशव प्रसाद मौर्या की जाति क्या है ? Question- What is the caste of Keshav Prasad Maurya?

जवाब- केशव प्रसाद मौर्या जाति से मौर्या है..वो अतिपिछड़े वार्ग यानी obc कैटेगरी में आते हैं. Answer- Keshav Prasad is Maurya from Maurya caste .. He comes in the category of backward class ie obc.

सवाल- यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जाति क्या है ? Question- What is the caste of UP Chief Minister Yogi Adityanath?

जवाब- आदित्यनाथ जब से योगी बने हैं..तब से उनकी जाति का कोई मतलब नहीं है. लेकिन योगी बनने से पहले उनकी जाति ठाकुर थी. जो भारत में उच्च जातियों में गिनी जाती है. Answer: Ever since Adityanath has become a yogi… his caste has no meaning at all. But before becoming a yogi, his caste was Thakur. Which is counted among the upper castes in India.

डिस्क्लेमर : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति Ulta Chasma Uc.Com उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार Ulta Chasma Uc.Com के नहीं हैं, तथा Ulta Chasma Uc.Com उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

64 thoughts on “यूपी की BJP सरकार में गदर ? : संपादकीय व्यंग्य

  • May 29, 2021 at 8:01 pm
    Permalink

    Ab lagta hai hamare mukhyamantri ji ka vapas gorakhpur mandir jane ka samay aa gya hai… Bahut swad chakh liye raajneetik jeevan ka

    Reply
    • May 30, 2021 at 9:26 am
      Permalink

      Didi we miss cutting chai

      Reply
      • May 30, 2021 at 4:08 pm
        Permalink

        जरूर सर..जल्दी ही शुरू करूंगी

        Reply
      • May 31, 2021 at 9:19 pm
        Permalink

        आपकी website का interface थोड़ा सा बोरिंग है तो आपको थोड़े से improvement की जरूरत है थोड़ा सा वेबसाइट के डिजाइन को थोड़ा बदलाव करें।

        Reply
        • June 1, 2021 at 2:21 pm
          Permalink

          noted, soon you will find some changes 🙂 आपने समय निकालकर अपने विचार रखे..इसके लिए धन्यवाद..हम चाहते हैं आप हमारे नियमित पाठक बने..हमारे आर्टिकल पढ़ें और शेयर करें.

          Reply
    • May 30, 2021 at 2:34 pm
      Permalink

      https://youtu.be/G5PbEihlD_A
      16 महीने से वेतन ना मिलने के कारण उत्तर प्रदेश के खेल को उनके मरने जा रहे हैं ना तो कोई मुख्यमंत्री सुनता है ना खेल मंत्री सुनता है ना स्पोर्ट्स डायरेक्टर सुनता है अगर अपनी बात किसी से कहें तो हमें सपा सरकार को बता दिया जाता है जो खिलाड़ियों को तैयार करते हैं नेशनल प्लेयर देते हैं ओलंपिक प्लेयर देते हैं वह आज भूखे मर रहे हैं टीवी चैनलों पर 2 मिनट की वीडियो दिखा देते हैं पर आवाज कोई नहीं उठा रहा

      Reply
      • May 30, 2021 at 3:52 pm
        Permalink

        सर हम पत्रकार है आवाज ही उठा सकते हैं..जोर से चिल्ला सकते हैं..सरकार नहीं सुनना चाहेगी तो कोई नहीं सुना सकता..फिर आपके पास वोट से ही सुनाने का एक ही विकल्प बचता है

        Reply
        • May 30, 2021 at 9:19 pm
          Permalink

          मैम69000 शिक्षक भर्ती में अभी लगभग 4000 सीटे रिक्त रह गई है, जिन्हे शिक्षामंत्री जी ने 23 मार्च 2021 को एक प्रेसकॉन्फ्रेंस एक माह के भीतर भरने का आश्वासन दिया था पर अभी तक सीटे भरी नही जा सकी है। मैम मैने बडी़ उम्मीद से आपको लिखा है कृपया हम लोगो की मदद कीजिए ।मंत्री जी तक हम सभी अभ्यर्थियो की बात पहुँचा दीजिए हम सभी आपके सदैव आभारी रहेंगे।

          Reply
          • May 31, 2021 at 3:59 pm
            Permalink

            साजिद जी आपने अपने विचार रखने के लिए समय निकाला..हम चाहते हैं आप हमेशा आप हमारे पाठक और दर्शक परिवार का हिस्सा रहें..आपकी राय के लिए बहुत बहुत शुक्रिया..

      • May 30, 2021 at 4:59 pm
        Permalink

        Ma’am हम लोग उत्तरप्रदेश पुलिस एवं पीएसी भर्ती 2018(49568) के चयनित अभ्यर्थी हैं….. लेकिन हम पीएसी वालों का अब तक मेडिकल नहीं कराया गया है…. 🙏🙏 आपसे दरख्वास्त है कि हमारी आवाज सरकार तक जरूर पहुंचाए… !! इससे पहले भी आपने हमारी मदद की थी.. आपका बहुत-बहुत आभार 🙏🙏

        Reply
  • May 29, 2021 at 8:07 pm
    Permalink

    Mam!!! Plz plz plz plz plz plz!!!! Make a video on rupa tirkey case from Jharkhand, sahebganj…

    Reply
      • May 29, 2021 at 9:56 pm
        Permalink

        प्रज्ञा जी, मैंने 2014 के विधान सभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को वोट दिया था, आजमगढ़ UP में, 2019 में घर नही जा पाया, और अब किसी पर भरोसा नहीं सोच रहा हूं nota का इस्तमाल करूं, मगर सुना है nota अब हटा दिया गया है, क्या यह सच है??
        यदि हां तो किसे वोट दें, सब तो भ्रष्ट हैं, आप की राय क्या है?

        Reply
        • May 29, 2021 at 10:41 pm
          Permalink

          वोट जरूर करिए..ये आपका अधिकार है

          Reply
          • May 30, 2021 at 9:27 am
            Permalink

            Didi we miss cutting chai episodes

          • May 30, 2021 at 4:07 pm
            Permalink

            जल्दी ही शुरू करेंगे..जान रहेगी सर तो जहान रहेगा..इस समय लोगों की मदद में व्यस्त हूं..इसलिए कुछ वीडियो स्टूडियो से ही कर पा रही हूं..

        • May 29, 2021 at 10:42 pm
          Permalink

          आप वोट नहीं करेंगे तो ऐसा नहीं है कि सरकार नहीं चुनी जाएगी आप वोट करेंगे तो सही सरकार चुनी जाएगी

          Reply
      • May 30, 2021 at 9:07 am
        Permalink

        नमस्कार
        मैं उत्तर रेलवे में चयनित सहायक लोको पायलट (एएलपी) उम्मीदवार हूं। हम 1264 सहायक लोको पायलट 2 वर्ष से अधिक समय से प्रशिक्षण की प्रतीक्षा कर रहे हैं।
        वैकेंसी की नोटिफिकेशन 2018 में निकली गए थी इसके पश्चात उम्मीदवार Four stages (CBT1, CBT2, CBAT & A1 medical standerd ) सफलता पूर्वक उत्तीर्ण होने के पश्चात भी बेरोजगार है।

        अध्यक्ष रेलवे बोर्ड तीन बार प्रेस कांफ्रेंस में कह चुके है कि सभी ALP उम्मीदवारों का प्रशिक्षण अगस्त 2021 तक पूरा कर लिया जाएगा, इसके बावजूद उत्तर रेलवे उनकी बातों की अनदेखी कर रहा है.

        उत्तर रेलवे 10 may 2021 से सभी 1264 न्यू एल्प का प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करने का शेड्यूल जारी किया। जिसने 72 दिनों का प्रशिक्षण दिया जाना था।

        कोविड19 की वजह से जारी किए हुए शेड्यूल को टाल दिया गया है।
        अन्य जोन जैसे एनसीआर में ट्रेनिंग अभी भी चल रही हैं
        बाकी सभी जोन में ट्रेनिंग लगभग समाप्त हो चुकी है।
        कई जोन में तो कैंडिडेट्स प्रक्षिषण पूरा करके 1.5 साल से नौकरी भी कर रहे है जैसे छत्तीसगढ़ जोन।
        परंतु नॉर्दन रेलवे में सिलेक्टेड कैंडिडेट लंबे समय से इंतजार कर रहे है। जिसकी वजह से मानसिक सामाजिक और आर्थिक प्रताड़ना का शिकार हो रहे है।

        इसलिए हम सभी ALP कैंडिडेट्स 4 बार NR railway मुख्यालय बड़ौदा हाउस नई दिल्ली के सामने विरोध प्रदर्शन कर चुके है।

        मै आपसे अनुरोध करता हु कि कृपया हमारी आवाज को रेल मंत्रालय और NR railway मुख्यालय तक पहुंचाए ।

        सादर धन्यवाद,
        नंदलाल शर्मा 7388433798

        Reply
    • May 30, 2021 at 12:46 pm
      Permalink

      Pragya ji namste. Ek video aap private teacher ki badhaali pe bhi bnayiye. Private teacher kis trh sadak p aa gye h. Apni ijjat bachaane k liye bhikh tk nhi maag paa rhe h.

      Reply
      • May 30, 2021 at 4:01 pm
        Permalink

        मैंने बहुत से वीडियो बनाए हैं..और बहुत बार आवाज उठाई है लेकिन सरकार कान में तेल डालकर बैठी है उसका क्या करें..

        Reply
    • May 30, 2021 at 2:01 pm
      Permalink

      Ma’am namasate,
      Please आपसे एक request है की Khan Sir के support ke बारे मे YouTube पर video बनाये Sir आपका YouTube channel Daily देखते hai आपका एक वीडियो मे नाम भी लिए थे तब से मे भी follow करता हु और आपका वीडियो आने का इतजार भी करता हु और आप ये मत सोचिये गा कि Khan sir वीडियो may बोले थे तब follow karata हु मैं पूरे india मे जितना भी new chhanel hai उसमे से आप अलग हट के हो आप वो दिखती है जो जमीनी हकीकत है आप पूरे india के बेस्ट प्रत्रकार है आपको मे दिल से salute करता हु । पर आप से पर्सनलि request है की आप Khan sir के बारे मे कुछ बोलिये sir को भी लगेगा कि मेरे समर्थन मे कोई है।
      Jai hind maam

      Reply
      • May 30, 2021 at 3:57 pm
        Permalink

        सर हम सब खान सर के सपोर्ट में हैं..वो बहुत अच्छा पढ़ाते हैं..हम लोग भी उनसे बहुत कुछ सीखते हैं..

        Reply
  • May 29, 2021 at 8:13 pm
    Permalink

    भारत के बीजेपी शासित प्रदेश के जितने भी मुख्यमंत्री है उनका कोरोना पर क्या टिप्पणी है इस संदर्भ में भी बोलने की कृपा करें .अभी तक कुल कितने व्यक्ति व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन का टीका लग चुका है क्या विदेशी कंपनी का टीका भारत में आ चुका है या नहीं. बीजएपी सपोर्ट पर चलने वाली बिहार की सरकार कोरोना के खिलाफ क्या कर रही है इसकी भी टिप्पणी दें.

    Reply
  • May 29, 2021 at 9:02 pm
    Permalink

    Pragya ji namaskar 🙏, jo cm apne vibhag ke mantriyon ke sath hi bhed-bhav karta hai vo janta ke sath kitna bhed-bhav karta hoga, inka nara hai sabka sath sabka vikas, par ye toh apne mantriyon ka hi sath nahi dete hai, toh janta ka kya sath denge, or haal hi mein jis tarah iss sarkar ne janta ko marne ke liye chhor kar apni railiyo ko anjam diya hai uss se ye saabit ho jata hai ki ineh janta ke vikas se koi matlab nahi, ineh sirf apni party or apne vikas se matlab hai, ek baat kahna chahta hoon, kya aap meri taraf se modi or yogi se ek sawal pooch sakti hai, vo ye ki jab inke paas apna seesmahal banvane ke liye 13,450 crore ka budget tha toh inhone ram mandir ke liye poore desh ki janta se chanda kyu maanga, 6 lakh mitric ton Oxygen bechi uska paisa kaha gaya, lakho remdesivir injection bech diye uska paisa kaha gaya,
    Pragya ji log pair pe kulhadi maarte hai par modi ji ne kulhadi par hi pair de maara, jis tarah inhone janta ko marne ke liye chhor diya tha ussi tarah janta bhi agle election mein ineh kursi chhorne par majboor kar degi, camere ke saamne aansu bahane se kuch nahi hoga, unki aankho mein toh sirf paani nikal raha hai, par jo ke gharo mein maute hui hai unki aankho se khoon ke aansu nikal rahe hai. Iska badla toh janta jaroor legi, kah dijiyega modi yogi ko. Ki ye maine kaha hai.

    Reply
    • May 29, 2021 at 9:18 pm
      Permalink

      जरूर पूछेंगे अभिषेक जी..

      Reply
  • May 29, 2021 at 9:03 pm
    Permalink

    came here after your YouTube video…..love your videos mam…keep it up…roar like a fearless lioness👏👏

    Reply
    • May 29, 2021 at 9:04 pm
      Permalink

      well done👍🏼👍🏼

      Reply
    • May 29, 2021 at 9:17 pm
      Permalink

      धन्यवाद..चौहान जी..

      Reply
  • May 29, 2021 at 9:15 pm
    Permalink

    Pragya mam jase Nayak movie m Anil kapoor ne Chief Minister ka interview liya tha wase hi aap Modi ji ka interview lete huye dekhna chahta hu. ❤🔥🔥

    Reply
    • May 29, 2021 at 9:16 pm
      Permalink

      आप लोग चाहेंगे तो ये भी होगा..

      Reply
  • May 29, 2021 at 9:24 pm
    Permalink

    Pragya di & uc team all of U doing good
    Galat ka virodh karna bhi sachi deshbhti hai

    Aap ki har news aur video ka intezar rahta hai
    Maine aur news channel hi dekhna band kar diya hai
    God bless U all

    Reply
    • May 29, 2021 at 9:26 pm
      Permalink

      धन्यवाद अशफाक जी..आपके बेशकीमती विचारों के लिए

      Reply
  • May 30, 2021 at 8:20 am
    Permalink

    मैम, UPSSSC आयोग को भी एक दिन कवर कीजिए, 24 भर्ती प्रक्रिया लंबित हैं अभी भी, हम युवा वर्ग बहुत आहत और परेशान हैं। कृपा कर जानकारी लीजिए।

    Reply
  • May 30, 2021 at 12:48 pm
    Permalink

    Please दीदी एक वीडियो 12th बोर्ड एग्जाम पर बनाइए और इस सरकार को समझाइए

    कि बोर्ड एग्जाम रद्द करना चाहिए

    Please please please please please दीदी
    आपका आभारी रहूंगा

    Reply
    • May 30, 2021 at 4:00 pm
      Permalink

      जरूर शैलेश जी..

      Reply
  • May 30, 2021 at 1:12 pm
    Permalink

    आजकल हंसी आती है मैम चेहरे पर ये सोचकर की ये देश बदल जाएगा, लोगों की सोच बदल जाएगी, सबके पास नौकरी होगी,सब खुश होंगे शायद इस जन्म में ये हमारे लिए सपना ही रहेगा….
    यहां आध्धे इश्क के मारे है, आध्धे बेरोजगारी के,आध्धे मजबुरी के…किसी को देश के बारे में सोचने का वक्त ही नहीं है शायद मुझे भी नहीं…
    ऊपर से किस्मत हमारी इतनी अच्छी जो नेता भी इतने अच्छे मिले जो सिर्फ अपनी ही सोचते हैं
    और नेताओं की भी गलती है नहीं क्योंकि उन्हें पता है
    ये देश भेड़ चाल और आदत से लाचार है
    जवानों के हाथ में Social media दे दिया, मां बाप कमाने में रह गए, बुजुर्ग मौत के इंतजार में हैं
    कुछ नहीं हो सकता इस देश का, गुलामी नजदीक है
    बस अंत करीब है!!
    जिन्होंने आजादी दिलवाई शायद वो उपर से कौश रहे होंगे खुद को कि हम किनके लिए मर गए!!

    Reply
    • May 30, 2021 at 4:00 pm
      Permalink

      आपकी बेशकीमती राय के लिए शुक्रिया..हम चाहते हैं आप हमारे नियमित पाठक बनें..

      Reply
  • May 30, 2021 at 2:29 pm
    Permalink

    प्रज्ञा जी और आपकी टीम को मेरा सलाम मैं यूपी से हूं।आपकी कट्टरता और सच्चाई निष्पक्षता के कारण मैं आपकी हर विडियो देखता हु और काफी सीख मिलती है मुझे आपका बहुत शुक्र है की आप पत्रकारिता के नाम पर आज भी डट कर सामने आया है और देश के जितने भी हिस्से में लोग आपके वीडियो या आर्टिकल्स को पढ़ते है वो जरूर इस सरकार और सभी तरह के अफवाहों से अलर्ट हो जाते होंगे और आप ऐसे आगे देशहित में लगी रहिए इंशाल्लाह हम आपके साथ है और रहेंगे।
    मो फुजैल सफवी

    Reply
    • May 30, 2021 at 3:52 pm
      Permalink

      आपकी बेशकीमती राय के लिए शुक्रिया..हम चाहते हैं आप हमारे नियमित पाठक बनें..

      Reply
      • May 30, 2021 at 9:55 pm
        Permalink

        बिल्कुल हम आपके नियमित पाठक बनेंगे ।

        Reply
  • May 30, 2021 at 3:57 pm
    Permalink

    Mam Namaskar.
    Jab bhi aapke videos YouTube par dekhta hoon Tab lagta hai koi to iss Fasivadi sarkar ko Aayina dikhati hai. Delhi ki Godi media to Sahab ki Joota polish me lagi hai. Aap apni baat ko itne nishpachh aur Imandari ke sath rakhti hai , jiska koi jabab nahi. Kebal Uttar Pradesh hi nahi balki pura Hindustan aapko bahut pyar karta hai. Keep it up.

    Reply
    • May 30, 2021 at 4:03 pm
      Permalink

      अजय पाल सिंह जी आपकी बेशकीमती राय के लिए शुक्रिया..हम चाहते हैं आप हमारे नियमित पाठक बनें..

      Reply
  • May 30, 2021 at 5:04 pm
    Permalink

    Ma’am हम लोग उत्तरप्रदेश पुलिस एवं पीएसी भर्ती 2018(49568) के चयनित अभ्यर्थी हैं….. लेकिन हम पीएसी वालों का अब तक मेडिकल नहीं कराया गया है…. 🙏🙏 आपसे दरख्वास्त है कि हमारी आवाज सरकार तक जरूर पहुंचाए… !! इससे पहले भी आपने हमारी मदद की थी.. आपका बहुत-बहुत आभार🙏🙏

    Reply
    • May 30, 2021 at 6:02 pm
      Permalink

      जरूर करेंगें आयूष जी

      Reply
  • May 31, 2021 at 2:52 pm
    Permalink

    Mam…aap bahut sachchi aur nishpaksh patrakarita karti hain…me aapke news videos roz facebook par dekhta hu…meri ye request hai aapse ki aap up mein haal hi me jo mob lynching hui hai aur jo barabanki aur muzaffarnagar mein masjide gair kanooni tarike se shaheed ki gai hain un par video zarur banae taaki logo ko bjp ki sachchai ka pata chal sake…

    Reply
    • May 31, 2021 at 3:43 pm
      Permalink

      साजिद जी आपने अपने विचार रखने के लिए समय निकाला..हम चाहते हैं आप हमेशा आप हमारे पाठक और दर्शक परिवार का हिस्सा रहें..आपकी राय के लिए बहुत बहुत शुक्रिया..

      Reply
  • May 31, 2021 at 7:58 pm
    Permalink

    मैंम नमस्कार आप जैसा सत्यनिष्ठ पत्रकारिता यदि सभी करे तो हमारे देश एक नई ऊंचाइयों को छूता पर बाकी पत्रकार अपने स्वार्थ सिद्धि के लिए कार्य करते है पर आप उनमें सबसे अलग हो।मैम उत्तराखंड का हाल भी बहुत बेहाल है कृपया कर उत्तराखंड के विषय पर भी वीडियो बनाये।

    Reply
    • June 1, 2021 at 2:41 pm
      Permalink

      sure and thanks for supporting, आपने समय निकालकर अपने विचार रखे..इसके लिए धन्यवाद..हम चाहते हैं आप हमारे नियमित पाठक बने..हमारे आर्टिकल पढ़ें और शेयर करें 🙂

      Reply
  • May 31, 2021 at 7:59 pm
    Permalink

    मेम आपसे बहुत कुछ सीखा है, आप की निर्भीकता से बहुत मोटीवेशन मिलता है

    Reply
    • June 1, 2021 at 2:40 pm
      Permalink

      आपने समय निकालकर अपने विचार रखे..इसके लिए धन्यवाद..हम चाहते हैं आप हमारे नियमित पाठक बने..हमारे आर्टिकल पढ़ें और शेयर करें.

      Reply
  • May 31, 2021 at 8:29 pm
    Permalink

    aap prashant dhawan sir ko youtube pr follow kiya kriye..plz see his videos on geopolitics…..I keep him at first then you

    Reply
  • May 31, 2021 at 9:04 pm
    Permalink

    मैम में आपको 3year से देख रहा हूं आप एक सच्ची रिपोर्टर है मैम में यूपी पुलिस 49568 भर्ती का एक student हूं और सपा सरकार कि एक नियम कि वजह से हम लोगो को मेडिकल से पूर्व ही हमको भर्ती से निकाल दिया गया जिससे की जिससे कि 2015 2018a 2018b जैसे भर्ती में जायदा सीट खाली रह गए है मैम हम चाहते है कि आप हमारी आवाज़ को उठाओ ओर 69000 टीचर भर्ती की तरह हमारी भर्ती की भी waiting list लगाए 🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏

    Reply
    • June 1, 2021 at 2:23 pm
      Permalink

      noted,आपने समय निकालकर अपने विचार रखे..इसके लिए धन्यवाद..हम चाहते हैं आप हमारे नियमित पाठक बने..हमारे आर्टिकल पढ़ें और शेयर करें.

      Reply
  • June 1, 2021 at 7:53 am
    Permalink

    मैम में आपको 3year से देख रहा हूं आप एक सच्ची रिपोर्टर है मैम में यूपी पुलिस 49568 भर्ती का एक student हूं और सपा सरकार कि एक नियम कि वजह से हम लोगो को मेडिकल से पूर्व ही हमको भर्ती से निकाल दिया गया जिससे की जिससे कि 2015 2018a 2018b जैसे भर्ती में जायदा सीट खाली रह गए है मैम हम चाहते है कि आप हमारी आवाज़ को उठाओ ओर 69000 टीचर भर्ती की तरह हमारी भर्ती की भी waiting list लगाए 🙏🙏🙏🙏🙏🙏

    Reply
    • June 1, 2021 at 2:10 pm
      Permalink

      noted.आपने समय निकालकर अपने विचार रखे..इसके लिए धन्यवाद..हम चाहते हैं आप हमारे नियमित पाठक बने..हमारे आर्टिकल पढ़ें और शेयर करें.

      Reply
  • June 1, 2021 at 8:33 am
    Permalink

    मैंने दो कविताएं लिखी हैं मैं अपनी तीसरी कविता जो देश में समय स्थितियां चल रही हैं उसके बारे में लिखना चाहता हूं मुझे लगता है यह प्रज्ञा भाभी के व्यक्तित्व से मैच करेगा जो अगर आप लोग हमें अपने चैनल के माध्यम से अवसर देंगे तो जरूर प्रस्तुत करूंगा भविष्य में वैसे मैं दुर्भाग्यवश सभी छात्र हूं कंप्लीट एग्जाम की तैयारी करता हूं
    धन्यवाद

    Reply
    • June 1, 2021 at 12:42 pm
      Permalink

      जरूर

      Reply
  • June 1, 2021 at 8:35 am
    Permalink

    मैंने दो कविताएं लिखी हैं मैं अपनी तीसरी कविता जो देश में समय स्थितियां चल रही हैं उसके बारे में लिखना चाहता हूं मुझे लगता है यह प्रज्ञा भाभी के व्यक्तित्व से मैच करेगा जो अगर आप लोग हमें अपने चैनल के माध्यम से अवसर देंगे तो जरूर प्रस्तुत करूंगा भविष्य में वैसे मैं दुर्भाग्यवश सभी छात्र हूं कंप्लीट एग्जाम की तैयारी करता हूं 9452 अट्ठासी 7885
    धन्यवाद

    Reply
  • June 1, 2021 at 11:08 am
    Permalink

    होगा,,, होंगे,,, होगी जैसे शब्द बताते है की आप रिसर्च नही की, सिर्फ अपना अंदाजा लगा रहे, साफ है की आप टारगेट करके भाजपा की सिर्फ कमियों पर रिपोर्ट बनाते हो और वो भी अपने व्यू से , ये पत्रकारिता नही। ऐसा लगता है आप विपक्ष की कार्यकर्ता हो, या आप बिक गए।
    आपके बोल है कि-मुख्यमंत्री ऑर्डर के नहीं रख पाए हैं. इससे ज्यादा और क्या होगा..केशव मौर्या जब मुख्यमंत्री डामर के पैसे मांगते होंगे तो उनकी फाइल वापस कर दी जाती होगी.. पैसे ही नहीं मिलते होंगे..

    Reply
    • June 1, 2021 at 12:40 pm
      Permalink

      व्यंग्य और हार्ड न्यूज में अंतर समझिए फिर ज्ञान बांटिए..चौहान साहब..

      Reply
  • June 5, 2021 at 1:45 pm
    Permalink

    योगी जी — को हठ योग तक ही सीमित रखना चाहिए था CM बना कर जनता ने गलती की , एक ऐसाCM जीसको रेल्वे, स्टेडियम आदि का नाम बदलना और मंदिरे बनवा कर लाखों करोड़ों रुपए खर्च करने के शिवाय आता भी क्या है ,, सुनने में आया है, योगी जी एक और बड़ा काम करने जा रहे हैं,, चर्चित योग गुरु के ट्ररर,ट्ररर रूपी ज्ञान को स्कूल कालेजों में हठ योग को विषय के रूप में पढ़ाया जायेगा,,,,,,,,तब तो students को , डाक्टर, वैज्ञानिक, इंजीनियर, आदि बनाने से कोई नहीं रोक सकता।

    क्या बात ये है,, योगी राज

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *