पश्चिम बंगाल का ‘मौसम’ बदलेंगी अभिनेत्री ‘मौसमी चटर्जी’, बीजेपी में हुईं ‘शामिल’

Ulta Chasma Uc  :  बीजेपी में तो पहले से ही कितने बॉलीवुड सितारे शामिल हैं अब 80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी भी बीजेपी में शामिल हो गई हैं. उन्होंने दिल्ली में बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली. आगामी लोकसभा चुनाव मिशन 2019 को बीजेपी सफल बनाने के लिए लग गई है.

actress moushumi chatterjee join bjp
actress moushumi chatterjee join bjp

बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में पकड़ मज़बूत करने के लिए ये मौसमी पत्ता खेला है. क्युकी मौसमी चटर्जी ने 2004 में बंगाल से कांग्रेस के टिकट पर ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ा था, हालांकि वो तब चुनाव हार गई थीं. अब 15 साल बाद वे फिर से राजनीति में आ गईं हैं मगर इस बार वे बीजेपी के साथ हैं. मौसमी चटर्जी बीजेपी में शामिल तो हो गईं हैं मगर उनको किस लोकसभा सीट से टिकट मिलेगा ये अभी पक्का नहीं हुआ है. मगर ये तय है की चुनाव के दौरान मौसमी चटर्जी बीजेपी का एक लोकप्रिय चेहरा रहेंगी.

इन अभिनेताओं के साथ कर चुकी हैं काम

मौसमी बॉलीवुड और बंगाली सिनेमा की जानी मानी अभिनेत्री हैं. बीजेपी के सहारे मौसमी चटर्जी एक बार फिर राजनीति में अपनी किस्मत आजमा सकती हैं. राजनीति में अच्छी पकड़ बनाने का ये उनके पास अच्छा मौका है. मौसमी धर्मेंद्र, राजेश खन्ना, अमिताभ बच्चन, शशि कपूर, जितेंद्र और संजीव कुमार जैसे दिग्गज अभिनेताओं के साथ फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

फिल्म ‘पीकू’ में मौसमी आईं थीं नज़र

इससे पहले भी पश्चिम बंगाल से कई बॉलीवुड हस्तियां बीजेपी में शामिल हो चुकी हैं. इनमें से अभिनेत्रियां रुपा गांगुली, रिमी सेन और गायक बाबुल सुप्रियो प्रमुख हैं. 2015 में बॉलीवुड की फिल्म ‘पीकू’ में मौसमी चटर्जी नज़र आईं थीं. उसके बाद से मौसमी फिल्मों से गायब हो गईं. अब बीजेपी में शामिल होने से वे फिर से चर्चा में आ गईं हैं.

पिता आर्मी ऑफिसर और दादा जज

मौसमी चटर्जी का जन्म 26 अप्रैल 1948 को कोलकाता में हुआ था. उनके परिवार में कोई भी राजनीति में नहीं रहा है. मौसमी के पिता प्रांतोष चट्टोपाध्याय एक आर्मी ऑफिसर थे जबकि दादा जज थे. मौसमी की जल्दी ही शादी हो गई और 18 साल की उम्र में उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया. उसी के बाद से ही मौसमी फिल्मों में आ गईं.

मौसमी की पहली बंगाली फिल्म

मौसमी की पहली फिल्म बांग्ला की ‘बालिका वधू’ थी जो सुपरहिट साबित हुई थी. मौसमी चटर्जी के असली नाम की बात करें तो उनका असली नाम इंदिरा चटर्जी था. मगर मशहूर बंगाली फिल्म निर्देशक तरुण मजूमदार ने उनका नाम बदलकर मौसमी चटर्जी रख दिया. बस तभी से वे मौसमी चटर्जी के नाम से ही जानी व पहचानी जाने लगीं.

मौसमी की पहली बॉलीवुड फिल्म

वर्ष 1972 से मौसमी ने बॉलीवुड में अपने कैरियर की शुरूआत की. उनकी पहली बॉलीवुड फ़िल्म अनुराग थी. उसके बाद मौसमी ने ‘रोटी कपड़ा मकान’, कच्चे धागे, जहरीला इंसान स्वर्ग नरक, फूल खिले है गुलशन गुलशन, मांग भरो सजना, ज्योति बने ज्वाला, दासी, अंगूर,घर एक मंदिर, घायल, संतान, जल्लाद, करीब, ज़िंदगी रॉक्स आदि फिल्मों में अभिनय किया है. मौसमी के पति भी मशहूर गायक हेमंत कुमार के बेटे रीतेश थे.

बंगाली और बॉलीवुड फिल्मों में काम करके मौसमी अपनी बेहतरीन एक्टिंग से दर्शकों का दिल तो जीत ही चुकीं हैं. अब देखना ये है की राजनीति में इनकी नईया पार लगती है या नहीं. हाल ही में उन्होंने कई बीजेपी नेताओं से मुलाकात की थी, जिसके बाद से ही उनके बीजेपी में शामिल होने के कयास लगाए जा चुके थे. और बुधवार को मौसमी ने कयासों को हक़ीक़त में बदल कर बीजेपी का दामन थाम लिया.

Web Title : actress moushumi chatterjee join bjp

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.