कॉमेडी एक्टर ‘राजपाल यादव’ को हुई 3 महीने की ‘जेल’, पुलिस ने किया गिरफ़्तार

Ulta Chasma Uc  :  बॉलीवुड कॉमेडी अभिनेता राजपाल यादव (Rajpal Yadav) इन दिनों बड़े ही मुश्किल दौर से गुज़र रहे हैं. उनके ऊपर पांच करोड़ का कर्ज है और कर्ज न चुका पाने के ज़ुर्म में शुक्रवार को दिल्ली उच्च न्यायालय ने अभिनेता राजपाल यादव को तीन महीने जेल की सजा सुना दी है. कोर्ट ने पुलिस को ये भी आदेश दे दिया है की राजपाल को तुरंत हिरासत में ले लिया जाए. इससे पहले भी राजपाल यादव चेक बाउंस होने के मामले में 6 महीने की सज़ा काट चुके हैं.

actor rajpal yadav arrest sentenced 3 months
राजपाल यादव को तीन महीने जेल

ये मामला 2010 का है जब राजपाल यादव और उनकी पत्नी राधा ने 2010 में खुद के निर्देशन में पहली फिल्म ‘अता पता लापता’ बनाने के लिए दिल्ली की कंपनी से 5 करोड़ रुपए का कर्ज लिया था. लेकिन उनकी फिल्म चल नहीं पाई और वे 5 करोड़ का कर्ज न दे सके. जिसके बाद राजपाल को कर्ज देने वाली दिल्ली की कंपनी मुरली प्रोजेक्ट्स ने राजपाल की कंपनी श्री नौरंग गोदावरी एंटरटेनमेंट के खिलाफ कर्ज नहीं चुकाने का केस दर्ज करा दिया था. जिसपर शुक्रवार को कोर्ट ने उनको सज़ा के तौर पर 3 महीने की जेल की सज़ा सुना दी.

actor rajpal yadav arrest sentenced 3 months
राजपाल यादव और उनकी पत्नी राधा

ये एक मामला ही नहीं हैं ऐसे कई मामले राजपाल से जुड़े हैं. इससे पहले सात चेक बाउंस होने के मामले में राजपाल यादव छह महीने की सजा काट चुके हैं. ये सज़ा अदालत ने इसी साल 23 अप्रैल 2018 को सुनाई थी. दरअसल कर्ज चुकाने के लिए राजपाल ने जो चेक दी थी वो बाउंस हो गईं थी. हालाँकि 50 हजार रुपए के निजी मुचलके पर कोर्ट ने उनको जमानत दे दी थी. सूत्रों के मुताबिक उस समय राजपाल पर 11.2 करोड़ रुपए और पत्नी राधा यादव पर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया था. 47 वर्षीय राजपाल यादव का जन्म उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में हुआ है. 1999 में राजपाल यादव ने ‘दिल क्या करे’ से बॉलीवुड करियर शुरू किया था.

-----

Web Title :  actor rajpal yadav arrest sentenced 3 months

-----

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.