50 की उम्र पार चुके कर्मचारियों का रिटायरमेंट झूठ, गलत जानकारी फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई

Action On viral post : कई दिनों से सोशल मीडिया पर योगी सरकार से जुड़ा एक पोस्ट लगातार वायरल हो रहा है.पोस्ट में दावा कियाल जा रहा हैं कि उत्तर प्रदेश में 50 साल की उम्र पूरी कर चुके सभी विभागो में काम कर रहे कर्मचारियों को जबरन रिटायर किया जाएगा. मामले की जानकारी उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) को हुई तो उन्होंने इसे भ्रामक बताते हुए खंडन किया हैं.

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि 50 साल की उम्र में रिटायर करने का कोई आदेश सरकार ने नहीं दिया है. जिस किसी ने भी सोशल मीडिया पर इस तरह की झूठी खबर वायरल की हैं. उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

http://ultachasmauc.com/bjp-2/

यूपी सरकार की फैक्ट चेकिंग टीम- इंफो उत्तर प्रदेश फैक्ट चेक- ने अपने ट्विटर हैंडल से भ्रामक पोस्ट की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘यूपी सरकार द्वारा 50 की उम्र में रिटायर करने का कोई आदेश नहीं दिया गया है. कर्मचारी नियमानुसार सेवा पूर्ण होने पर ही रिटायर होंगे. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवधभूमि न्यूज अकाउंट द्वारा चलाई जा रही खबर पूरी तरह से निराधार है. इस तरह की खबरों का प्रसार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

http://ultachasmauc.com/amrullah-saleh-brothers-rohullah-tortured-death/

आपकों बता दि हाल में उत्तर में पुलिस विभाग में काम कर रहे 50 साल की उम्र पार कर चुके दागी पुलिसकर्मियों को जबरन रिटायर करने का आदेश दिया गया था. जिसमें डीजीपी मुख्यालय की तरफ से कहा गया था. कि उत्तर प्रदेश के सभी पुलिस अधिकारी अपने जिलों से दागी पुलिसकर्मियों की लिस्ट तैयार करने को कहा था…

डीजीपी मुख्यालय ने चारों कमिश्नरेट समेत सभी जिलों के पुलिस प्रभारियों व इकाइयों के प्रभारियों से ऐसे पुलिसकर्मियों की सूची तैयार कर 30 नवंबर तक मुख्यालय को भेजने को कहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *